लाइव टीवी

बाबर आजम ने बताई अपने संघर्ष की कहानी, कहा- 3 मील पैदल चलकर खेलने नहीं काम करने जाते थे स्टेडियम

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 10:10 PM IST
बाबर आजम ने बताई अपने संघर्ष की कहानी, कहा- 3 मील पैदल चलकर खेलने नहीं काम करने जाते थे स्टेडियम
बाबर आजम ने 2007 में बॉल ब्वॉय के रूप में काम किया था

बाबर आजम (Babar Azam) घर में पहली बार पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं, मगर बॉल ब्वॉय से कप्‍तान तक का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 10:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. काफी लंबे समय में पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में कुछ अच्छा नहीं चल रहा था. ना तो उनकी टीम अपने घर में खेल पा रही थी और ना ही टीम अपने खेल को मजबूत कर पा रही थी. मगर पिछले कुछ समय में पाकिस्तान में क्रिकेट पटरी पर लौटने लगा और अब वहां दो चीजें अच्छी हुई. लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई. पिछले दिनों श्रीलंका की टीम ने पा‌किस्तान का दौरा किया था और दूसरी चीज टीम को बाबर आजम (Babar Azam ) जैसा वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी मिला, जो ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने भी टिक सकते हैं.

pakistan cricket, australia vs pakistan t20i, aus vs pak score, aus vs pak t20 score, t20 cricket, live cricket score, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाकिस्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया टी20, टी20 क्रिकेट, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान मैच
घर में पहली बार पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करेंगे बाबर आजम (File Photo)


ऑस्ट्रेलिया ने भले ही पाकिस्तान को बुरी तरह से मात दी, मगर टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम  (Babar Azam )  निखर कर सामने आए. उन्होंने ब्रिस्बेन में शतक जड़ा था और एडिलेड में 97 रन की पारी खेली थी.  इन्हीं पारियों के दम पर वह टीम के संकटमोचन बन गए हैं. हालांकि पाकिस्तान टीम के अहम सदस्य बनने तक का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था. pcb.com.pk, से बात करते हुए बाबर ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया और बताया कि कैसे वे स्टेडियम पर काम करने के लिए करीब तीन मील पैदल चलकर आते थे. बाबर आजम की कप्तानी में पा‌किस्तान टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी और बाबर पहली बार घर में कप्तानी करेंगे.

बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था (File Photo)


2007 में बॉल ब्वॉय के रूप में किया था काम
क्रिकेट के लिए अपने प्यार और मैदान पर अपने हीरो को देखने के लिए बाबर आजम (Babar Azam ) करीब तीन मील पैदल चलकर गद्दाफी स्टेडियम आते थे. उन्होंने खुलासा किया कि 2007 में  पाकिस्तान और साउथ  अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) के बीच टेस्‍ट मैच के मुकाबले में वह बॉल ब्वॉय थे.  उन्होंने बातचीत में बताया कि ऐसा लगता है जैसे यह कल ही बात है, जब वह पैदल लंबी दूरी तय करके स्टेडियम आते थे. उन्होंने कहा कि यह खेल के प्रति उनका प्यार और इंजमाम उल हक, यूनुस खान, माेहम्मद यूसुफ, मिस्बाह उल हक, ग्रैम स्मिथ, हाशिम अमला, जैक कैलिस और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ियों के प्रति उनका लगाव ही था कि वह बिना कोई परवाह किए पाकिस्तान क्रिकेट के घर में आ जाते थे.

विजयी रथ पर सवार टीम इं‌डिया, क्या न्यूजीलैंड में जारी रख पाएगी यह सफर?लगातार खेलने पर कोहली ने BCCI पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 10:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर