जिस खिलाड़ी को 2 साल से IPL में मौका नहीं मिला, उससे बल्लेबाजी सीखना चाहते हैं बाबर आजम!

PSL 6: बाबर आजम ने कहा वो मार्टिन गप्टिल से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं (फोटो-एएफपी)

दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम (Babar Azam) जल्द ही PSL-6 में अपना जलवा दिखाएंगे. कराची किंग्स ने बचे हुए मैचों के लिए मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के साथ भी करार किया है, जिनसे बाबर बहुत कुछ सीखना चाहते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) की बल्लेबाजी का दुनिया लोहा मानती है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अब भी खुद में काफी सुधार करना चाहते हैं. बाबर आजम ने मंगलवार को कहा कि वो न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) से कुछ सीखना चाहते हैं. जल्द ही अबु धाबी में पाकिस्तान सुपर लीग-6 के बचे हुए मैच होने वाले हैं. बाबर कराची किंग्स के कप्तान हैं और इस टीम ने गप्टिल को अपनी टीम से जोड़ा है.

    बाबर आजम ने मार्टिन गप्टिल की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं मार्टिन गप्टिल के साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेला हूं. हम एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं. वो टी20 के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक हैं. गप्टिल अपनी पावर हिटिंग से खेल को पूरी तरह बदल देते हैं. मैं उनके अनुभव से काफी कुछ सीखना चाहूंगा क्योंकि सीखने की प्रक्रिया कभी नहीं रुकनी चाहिए.'

    गप्टिल को 2 साल से IPL में नहीं मिला मौका
    इसमें कोई दो राय नहीं कि मार्टिन गप्टिल टी20 क्रिकेट के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में से एक हैं. न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 147 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा भी गप्टिल से पीछे हैं जिन्होंने 133 छक्के जड़े हैं. गप्टिल ने 98 टी20 पारियों में 32.29 की बेहतरीन औसत से 2939 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं. इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद गप्टिल को आईपीएल में पिछले दो सालों से खेलने का मौका नहीं मिला है.

    IPL 2021 दोबारा शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस को मिली बड़ी खुशखबरी, विरोधियों की शामत!

    मार्टिन गप्टिल आखिरी बार साल 2019 में आईपीएल खेले थे और उन्हें महज 3 मैचों में मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए थे. गप्टिल ने आईपीएल में 13 ही मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 22.50 की औसत से 270 रन निकले हैं. गप्टिल अब पीएसएल के छठे सीजन में बाबर आजम के साथ ओपनिंग करते दिखाई दे सकते हैं. बता दें खुद बाबर आजम भी पीएसएल 6 में जबर्दस्त प्रदर्शन कर चुके हैं. बाबर आजम ने टूर्नामेंट रुकने से पहले 5 मैच खेले थे और उन्होंने 86 की धमाकेदार औसत से 258 रन बनाए थे. इस दौरान बाबर के बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले थे.