Home /News /sports /

IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उतरेंगे बेबी एबी डिविलियर्स, जानिए किस टीम से है खेलने का सपना

IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उतरेंगे बेबी एबी डिविलियर्स, जानिए किस टीम से है खेलने का सपना

IPL 2022 : आईपीएल मेगा ऑक्‍शन में डेवाल्ड ब्रेविस पर धन वर्षा हो सकती है. (Dewald Brevis Instagram)

IPL 2022 : आईपीएल मेगा ऑक्‍शन में डेवाल्ड ब्रेविस पर धन वर्षा हो सकती है. (Dewald Brevis Instagram)

IPL 2022 Mega Auctions: अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में अपनी बल्‍लेबाजी से कोहराम मचाने वाले बेबी एबी डिविलियर्स (Baby AB De Villiers) के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के डेवाल्‍ड ब्रेविस (dewald brevis) आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उतरेंगे. ब्रेविस भी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री के अंदाज में बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. 17 नंबर की जर्सी भी पहना पसंद करते हैं

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) में अपनी बल्‍लेबाजी से कोहराम मचाने वाले बेबी एबी डिविलियर्स (Baby AB De Villiers) के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के डेवाल्‍ड ब्रेविस (dewald brevis) आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन (IPL 2022 Mega Auction) में उतरेंगे. उन्‍होंने इस ऑक्‍शन के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है. बेबी डिविलियर्स के आईपीएल ऑक्‍शन में उतरने की खबर के बाद से ही चर्चा तेज होने लगी है कि उनकी दिलचस्‍पी किसी टीम में है. ब्रेविस डिविलियर्स की तरह बल्‍लेबाजी करते हैं. उनके नंबर की ही जर्सी पहनते हैं.

ऐसे में फैंस को उम्‍मीद है कि पिछले साल एबी डिविलियर्स के क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने के बाद बेबी डिविलियर्स आरसीबी में उनकी जगह को भर सकते हैं. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में वो बेखौफ अंदाज में बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आए. 4 मैचों में उन्‍होंने 65, 104, 96 और 97 रन की पारी खेली. उन्‍होंने 90.50 की औसत और 86.39 की स्‍ट्राइक रेट से 362 रन बनाए.

17 नंबर की जर्सी पहनते हैं ब्रेविस 

ब्रेविस भी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री के अंदाज में बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. वो 17 नंबर की जर्सी पहना पसंद करते हैं, जो डिविलियर्स पहनते थे. ब्रेविस की मां उनके लिए यह जर्सी बनाती थी. ब्रेविस की जब डिविलियर्स से पहली बार मुलाकात हुई तो उन्‍होंने अपने स्‍टार से 17 नंबर की जर्सी पहने की इजाजत मांगी थी.

IPL 2022 के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे! जानिए कब करेगी BCCI वेन्यू का ऐलान

एमएस धोनी IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले चेन्‍नई पहुंचे, पीछे है खास वजह

इजाजत मिलने के बाद ब्रेविस इसी नंबर की जर्सी पहनते हैं. हाल में एक वीडियो में ब्रेविस ने कहा था कि वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से इसलिए खेलना चाहते हैं, क्‍योंकि इस टीम से डिविलियर्स खेल चुके हैं. इसके अलावा विराट कोहली भी इस टीम का हिस्‍सा है. माना जा रहा है कि ऑक्‍शन में ब्रेविस पर धनवर्षा हो सकती है. वो लेग स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, जिसका फायदा ऑक्‍शन में उन्‍हें मिल सकता है.

Tags: AB De Villiers, Dewald Brevis, IPL, South africa

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर