ऋषभ पंत से उठा टीम इंडिया का भरोसा, टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुरू हुई दो और विकेटकीपरों की तलाश

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए बुरी खबर सामने आ रही है, रिपोर्ट्स की मानें तो उनके विकल्प की तलाश शुरू हो चुकी है, जानिए किसे मिल सकता है मौका?

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 6:33 PM IST
ऋषभ पंत से उठा टीम इंडिया का भरोसा, टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुरू हुई दो और विकेटकीपरों की तलाश
ऋषभ पंत से उठा टीम इंडिया का भरोसा?
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 6:33 PM IST
टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. पीटीआई में छपी खबर के मुताबिक भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने उनके विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं. रिपोर्ट की मानें तो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स वर्ल्ड टी20 के लिए विकेटकीपरों का एक पूल बनाने पर विचार कर रहे हैं जिसमें पंत के अलावा दो और विकेटकीपर होंगे. हालांकि सेलेक्शन में पंत को ही वरीयता मिलेगी लेकिन अगर वो खराब प्रदर्शन करते हैं तो उनकी जगह लेने वाले ऑप्शन भी टीम इंडिया अपने पास रखना चाहती है.

किन दो विकेटकीपर्स को मिलेगी पूल में जगह?
माना जा रहा है कि वर्ल्ड टी20 के लिए बनने वाले विकेटकीपरों के पूल में संजू सैमसन (Sanju Samson) और इंडिया ए के विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह मिल सकती है. संजू सैमसन टी20 क्रिकेट के अच्छे बल्लेबाज माने जाते हैं लेकिन उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स इतनी अच्छी नहीं हैं. हालांकि ईशान किशन बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों की विभागों में ही अच्छे माने जाते हैं.

ईशान किशन और संजू सैमसन को मिल सकता है मौका


ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 66 टी20 पारियों में 2 शतक ठोके हैं और उनका औसत 25 से ज्यादा है. आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. संजू सैमसन की बात करें तो इस बल्लेबाज को 136 टी20 मैचों का अनुभव है जिसमें उनका औसत 27.48 है और उन्होंने 2 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं.

ऋषभ पंत के विकल्प की तलाश


पंत पर क्यों मंडराया खतरा?
Loading...

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भले ही धोनी का उत्तराधिकारी बताया जा रहा हो लेकिन ये भी सच है कि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला है. पंत का वनडे में महज 22.90 का औसत है वहीं टी20 में ये औसत गिरकर 21.57 हो जाता है. पंत की सबसे बड़ी समस्या उनका शॉट सेलेक्शन है, जो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को भारी पड़ा. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्होंने खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवाया. ऐसे में साफ है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को पंत के अलावा दूसरे विकेटकीपरों को भी परखने की जरूरत महसूस होने लगी है.

यह भी पढ़ें-

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं होगा धोनी का सेलेक्शन
विराट कोहली क्यों पढ़ रहे थे ईगो से बचने की ये किताब?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...