Home /News /sports /

Tokyo Olympics: घातक दुर्घटना का शिकार हो चुके मोमोता ओलंपिक में गोल्ड के प्रबल दावेदार

Tokyo Olympics: घातक दुर्घटना का शिकार हो चुके मोमोता ओलंपिक में गोल्ड के प्रबल दावेदार

टोक्यो में केंतो मोमोता को स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  ( फोटो साभार-@momota_kento)

टोक्यो में केंतो मोमोता को स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ( फोटो साभार-@momota_kento)

Tokyo Olympics 2020: जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंतो मोमिता डेढ़ साल पहले मलेशिया में घातक दुर्घटना का शिकार हो गए थे. टोक्यो में उन्हें स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

    नई दिल्ली. जापान के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी केंतो मोमोता (Kento Momota) ने कहा है कि वह जब टोक्यो खेलों (Tokyo Olympics) में ओलंपिक में पदार्पण करेंगे तो इस दौरान उनके मन में आभार जताने वाली भावना होगी. लगभग डेढ़ साल पहले मलेशिया में घातक दुर्घटना का शिकार होने के बाद वापसी करते हुए ओलंपिक मोमोता के सामने सबसे बड़ी चुनौती हैं. उस दुर्घटना में मोमोता और जापान की टीम के कई सदस्य चोटिल हो गए थे जबकि गाड़ी के ड्राइवर की मौत हो गई थी.

    दुर्घटना में दुनिया के नंबर एक पुरुष एकल खिलाड़ी मोमोता के आंख के सॉकेट में चोट लगी थी और जब उन्होंने ट्रेंनिंग में वापसी की तो उन्हें चीजें दो-दो नजर आती है. इससे उन्हें डर था कि उनका करियर खत्म हो जाएगा. मोमोता ने पिछले साल दिसंबर में कोर्ट में शानदार वापसी करते हुए जापान राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीता लेकिन जनवरी में वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद फिर बाहर हो गए. वह मार्च में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हारे लेकिन अब पूरी तरह फिट हैं और टोक्यो में उन्हें स्वर्ण पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. मोमोता ने रविवार को स्वीकार किया कि वह ओलंपिक में पदार्पण को लेकर नर्वस हैं.

    Tags: Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर