बॉल टेम्परिंग पर खुलासे के बाद बढ़ीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट की मुश्किलें, CA ने शुरू की पूछताछ

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ (फोटो साभार-
cbancroft4)

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ (फोटो साभार- cbancroft4)

2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से हुई छेड़छाड़ के विवाद में कैमरन बैनक्रॉफ्ट की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इंटिग्रिटी यूनिट ने उनसे इस मामले में पूछताछ शुरू की है. हाल ही में बैनक्रॉफ्ट ने एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया था कि ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ियों को बॉल से छेड़छाड़ की जानकारी थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. तीन साल पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से हुई छेड़छाड़ के विवाद में कैमरन बैनक्रॉफ्ट की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया था कि टीम के कम से कम तीन खिलाड़ियों को इसके बारे में पता था. उनके इस बयान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इंटिग्रिटी यूनिट इस बल्लेबाज से पूछताछ की तैयारी कर रही है. ताकि इस विवाद से जुड़ी और जानकारी जुटाई जा सके.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया है कि इंटिग्रिटी यूनिट ने बैनक्रॉफ्ट तक पहुचीं हैं और उनसे इस मामले पर कुछ सवाल भी पूछे हैं, जिसका जवाब का इंतजार किया जा रहा है. वो फिलहाल ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

बैनक्रॉफ्ट ने हाल ही में 'द गार्जियन' अखबार को इंटरव्यू दिया था. इसमें उनसे जब ये पूछा गया कि क्या किसी गेंदबाज को गेंद से छेड़छाड़ के बारे में पता था? अपनी प्रतिक्रिया में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने कार्यों के लिए खुद जिम्मेदार है, लेकिन साथ ही कहा कि शायद इसके बारे में 'जानकारी' थी. उन्होंने कहा, 'देखिए, मैं बस इतना चाहता था कि कि मैंने मैदान पर जो किया, उसके लिए जिम्मेदार और जवाबदेह बनूं. हां, ये बात तो साफ है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ और इसके बारे में अलग से किसी जागरुकता की जरूरत नहीं थी. सबको पता था कि वो क्या कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि अगर मुझे बेहतर जागरूकता होती तो मैं बेहतर निर्णय लेता. जब स्पष्ट शब्दों में फिर से पूछा गया, "तो कुछ गेंदबाजों को पता था?" रिपोर्ट के अनुसार बैनक्रॉफ्ट ने झिझकते हुए जवाब दिया, "उफ... देखिए, मुझे लगता है हां."

बीते हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी ये बयान दिया था कि अगर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में कोई नई जानकारी सामने आती है तो वो इसकी दोबारा जांच कर सकते हैं.
IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने खोला RCB की सफलता का राज, 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज से है कनेक्शन

बॉल टेंपरिंग पर माइकल क्‍लार्क पर बड़ा बयान, कहा- बैनक्रॉफ्ट के खुलासे पर हैरान न हो, गेंदबाज जानते थे

बैनक्रॉफ्ट समेत तीन खिलाड़ी बैन हुए थे



बैनक्रॉफ्ट साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट में गेंद को सैंडपेपर से रगड़ते हुए कैमरे में कैद हुए थे. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी मानते हुए छह महीने के लिए बैन कर दिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस घटना के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी दोषी माना था और इन दोनों खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज