बड़ी खबर- कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मैच खेलता रहा पाकिस्तानी क्रिकेटर

पाकिस्तान में कोरोना को लेकर बड़ी लापरवाही
पाकिस्तान में कोरोना को लेकर बड़ी लापरवाही

बलूचिस्तान के विकेटकीपर बिस्मिल्लाह खान (Bismillah Khan) कोविड-19 पॉजीटिव, संक्रमण के बावजूद खेलते रहे मैच

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 4:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक ओर जहां आईसीसी और दूसरे क्रिकेट बोर्ड कोरोना वायरस को देखते हुए पूरी एहतियात बरत रहे हैं और अपने खिलाड़ियों के लगातार टेस्ट करा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस गंभीर महामारी को लेकर पाकिस्तान में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. खबर ये है कि पाकिस्तान का एक घरेलू क्रिकेटर कोरोना संक्रमण के बावजूद मैच खेलता रहा. पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटर बिस्मिल्लाह खान (Bismillah Khan) को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया है और उन्हें पृथकवास पर भेज दिया गया है.

कोरोना पर पाकिस्तान में बड़ी लापरवाही
ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज खान (Bismillah Khan) में कायदे आजम ट्राफी में दक्षिण पंजाब के खिलाफ दूसरे दौर के मैच के दौरान कोविड-19 के लक्षण पाये गये थे. उनका हालांकि चौथे दिन तक परीक्षण नहीं कराया गया। इसके बाद ही उनकी जगह सबस्टि्यूट अदनान अकमल ने विकेटकीपिंग की. इससे टूर्नामेंट के आयोजन पर भी संदेह के बादल घिर गये थे क्योंकि सभी छह टीमें एक ही होटल में ठहरी थी लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की कि सभी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों का परीक्षण नेगेटिव आया है और वे शुक्रवार से शुरू होने वाले तीसरे दौर के मैच खेलने के लिये तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : 
रोहित शर्मा के लिए देश जरूरी या IPL? पूर्व चयनकर्ता ने पूछा सवाल



IPL 2020: मुंबई इंडियंस का वो फैसला, जिसके लिए KKR उसे शायद ही माफ करे

पीसीबी ने मीडिया रिलीज में कहा, 'कायदे आजम ट्राफी प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में भाग ले रहे सभी 132 खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण नेगेटिव आया है और उन्हें छह नवंबर से शुरू होने वाले तीसरे दौर के मैचों में भाग लेने के लिये फिट घोषित किया गया है.' बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कायदे आजम ट्रॉफी के लिए बायो बबल बनाया था. कराची में बनाए बायो बबल में खिलाड़ियों के टेस्ट करने का दावा किया गया. पीसीबी ने अपने इस घरेलू टूर्नामेंट में कुल 1091 कोविड टेस्ट करा दिये हैं, हालांकि अब बिस्मिल्लाह खान के मुद्दे पर अब पीसीबी की किरकिरी हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज