Home /News /sports /

ban vs afg bangladesh beat afghanistan in 1st t20i rashid khan

BAN vs AFG: Rashid Khan की टीम टी20 के मुकाबले में हुई धराशायी, 100 रन भी नहीं बने

Bangladesh vs Afghanistan in 1st T20I: बांग्लादेश ने टी20 मैच आसानी से जीता. (AFP)

Bangladesh vs Afghanistan in 1st T20I: बांग्लादेश ने टी20 मैच आसानी से जीता. (AFP)

Bangladesh vs Afghanistan in 1st T20I: मेजबान बांग्लादेश ने टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद (Nasum Ahmed) ने 4 विकेट लेकर अफगानिस्तान को 100 रन भी नहीं बनाने दिए.

ढाका. बांग्लादेश ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने 2 मैचों की सीरीज (Bangladesh vs Afghanistan) के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 61 रन से बड़ी शिकस्त दी. अफगानिस्तान की टीम मैच में 100 रन भी नहीं बना सकी. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 155 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मेहमान टीम 17.4 ओवर में 94 रन पर सिमट गई. बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद (Nasum Ahmed) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन दिए और 4 विकेट भी झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. इससे पहले बांग्लादेश ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 5वें ओवर में 20 रन पर अपने 4 बड़े विकेट गंवा दिए थे. नजीबुल्लाह जादरान ने 27 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की. इसके अलावा अजमातुल्लाह ने 20 और कप्तान मोहम्मद नबी ने 16 रन बनाए. राशिद खान (Rashid Khan) बल्ले से कमाल नहीं कर सके और एक रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश की ओर से नसुम अहमद के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए. सीनियर स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन को भी 2 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा का नहीं देखा होगा ऐसा Video, कहा- सही सवाल तो कोई पूछ ही नहीं रहा

लिटन दास ने खेली अर्धशतकीय पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 47 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. नंबर-3 पर उतरे लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला. उन्होंने 44 गेंद पर 60 रन बनाए. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. अंत में अफीफ हुसैन ने 25 रन बनाकर स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुखी और अजमामुल्लाह ने 2-2 विकेट लिए. लेग स्पिनर राशिद खान को एक विकेट मिला.

Tags: Afghanistan, Bangladesh, Rashid khan, Shakib Al Hasan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर