Home /News /sports /

BAN vs PAK: शिखर धवन की तरह जश्न मनाता है पाकिस्तानी बॉलर, 6 विकेट लेकर बांग्लादेश को किया बेहाल- VIDEO

BAN vs PAK: शिखर धवन की तरह जश्न मनाता है पाकिस्तानी बॉलर, 6 विकेट लेकर बांग्लादेश को किया बेहाल- VIDEO

BAN vs PAK: साजिद खान एकदम शिखर धवन की तरह जश्न मनाते हैं (Twitter)

BAN vs PAK: साजिद खान एकदम शिखर धवन की तरह जश्न मनाते हैं (Twitter)

Bangladesh vs Pakistan: ढाका में टेस्ट मैच के अधिकांश भाग के लिए बारिश का खेल खराब होने के बावजूद पाकिस्तान की नजर जीत पर है. बांग्लादेश ने मैच के चौथे दिन काफी खराब गेंदबाजी की. ऑफ स्पिनर साजिद खान ने टेस्ट में अपना पहला पांच विकेट लिया और 6/35 के आंकड़े के साथ दिन का अंत किया. बाबर आजम एंड कंपनी ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज को 3-0 से जीत लिया और चट्टोग्राम में पहला टेस्ट 8 विकेट से जीता.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. ऑफ स्पिनर साजिद खान (Sajid Khan) (35 रन पर छह विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को बांग्लादेश (Bangladesh vs Pakistan) की पहली पारी में 26 ओवर में 76 रन पर सात विकेट चटकाकर जीत की उम्मीदें कायम कर ली है. मैच का शुरुआती तीन दिनों का खेल का अधिकांश हिस्सा बारिश और खराब रोशनी की भेंट चढ़ गया. इस दाौरान महज 63.2 ओवर का खेल संभव हो सका. पाकिस्तान ने चौथे दिन के दूसरे सत्र में  चार विकेट पर 300 बनाकर  पारी घोषित कर दी.

    उस समय लग रहा था कि यह मैच ड्रॉ होगा, लेकिन साजिद के छह विकेट के कारण बांग्लादेश पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है. खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल में एक घंटे पहले खत्म करना पड़ा. अभी एक दिन का खेल बचा है और बांग्लादेश को फॉलोऑन बचाने के लिए और 25 रन की जरूरत है जबकि टीम पाकिस्तान से पहली पारी के आधार पर 224 रन पीछे है और उसके तीन विकेट बचे हुए है. स्टंप्स के समय अनुभवी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) 23 रन बनाकर खेल रहे थे. उनके साथ तैजुल इस्लाम खाता खोले बगैर क्रीज पर मौजूद थे.

    BAN vs PAK 2nd Test : बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार की गेंदबाजी, आप भी देखिए Video

    बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट लेकर फॉलोऑन का खतरा डालने वाले साजिद खान विकेट लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की तरह जश्न मनाते हैं. वह विकेट लेने के बाद अपनी खुशी का इजहार करते हुए अपनी जांघ पर ताली मारते हैं. यह स्टाइल शिखर धवन का है, जो फील्डिंग में कैच पकड़ने के बाद अक्सर ऐसा करते हैं. सोशल मीडिया पर साजिद का शिखर धवन की तरह जश्न मनाने की तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं.

    इससे पहले पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 188 रन से की. बाबर आजम और अजहर अली ने तीसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.  इबादत हुसैन (79 रन पर एक विकेट) ने अजहर को आउट कर उनकी 56 रन की पारी को खत्म किया. इसके दो ओवर बाद तेज गेंदबाज खालिद अहमद (40 रन पर एक विकेट) ने  बाबर को पगबाधा कर अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट चटकाया.  बाबर ने 126 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया.

    फवाद आलम (नाबाद 50) मोहम्मद रिजवान (नाबाद 53) ने इसके बाद  बांग्लादेश को वापसी करने का कोई और मौका नहीं दिया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 103 रन की अटूट साझेदारी की. बांग्लादेश के लिए तैजुल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 73 रन देकर दो विकेट लिए. पारी घोषित करने के बाद पाकिस्तान के स्पिनरों ने बांग्लादेश पर शिकंजा कस दिया. साजिद और नौमान अली की फिरकी के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाज असहज नजर आए.

    हार्दिक पंड्या अब एक और टूर्नामेंट से हटे! आखिर क्या है इसका बड़ा कारण

    नौमान का हालांकि किस्मत ने साथ नहीं दिया लेकिन उनकी कसी हुई गेंदबाजी का फायदा साजिद को हुआ, जिन्होंने अपने छोर से विकेट चटकाना जारी रखा. बांग्लादेश के लिए शाकिब के अलावा सिर्फ नजमुल हुसैन शंटो (30) ही दोहरे अंक में रन बना सके. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने आठ विकेट से जीता था.

    Tags: Ban vs pak, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Sajid Khan, Shakib Al Hasan, Shikhar dhawan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर