Home /News /sports /

BAN vs PAK: पाकिस्तान 2 दिन का टेस्ट जीतने के करीब! लांस नायक के बेटे ने झटके 8 विकेट

BAN vs PAK: पाकिस्तान 2 दिन का टेस्ट जीतने के करीब! लांस नायक के बेटे ने झटके 8 विकेट

Bangladesh vs Pakistan Test Series: साजिद खान ने 8 विकेट झटके. (AFP)

Bangladesh vs Pakistan Test Series: साजिद खान ने 8 विकेट झटके. (AFP)

Bangladesh vs Pakistan Test Series: पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में शिकंजा कस लिया है. 5वें दिन बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 87 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह से पाकिस्तान को 213 रन की बढ़त मिली है. बाबर आजम (Babar Azam) ने फॉलोऑन देने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. पाकिस्तान की टीम ने दूसरे टेस्ट (BAN vs PAK) में बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया है. बारिश के कारण लगभग 3 दिन का खेल नहीं हो सका. मैच के 5वें और अंतिम दिन बुधवार को बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 87 रन बनाकर आउट हो गई. पाकिस्तान (Pakistan) ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे. इस तरह से उसे 213 रन की बड़ी बढ़त मिली है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश को फॉलोऑन दिया है. अभी 89 ओवर का खेल बाकी है. बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 32 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम यह मैच जीत सकती है.

    मैच के 5वें दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में 7 विकेट पर 76 रन से आगे खेलना शुरू किया. पूरी टीम 32 ओवर में 87 रन बनाकर आउट हो गई. ऑफ स्पिनर साजिद खान (Sajid Khan) ने 15 ओवर में 42 रन देकर 8 विकेट लिए. यह यह पाकिस्तान के किसी गेंदबाज का टेस्ट का चौथा बेस्ट प्रदर्शन है. लेकिन 28 साल के साजिद का प्रदर्शन इसलिए भी अहम है, क्योंकि यह उनका सिर्फ चौथा ही टेस्ट है. इससे पहले उन्होंने 3 टेस्ट में 444 रन देकर सिर्फ 6 विकेट लिए थे. उनके पिता पाकिस्तान आर्मी में लांस नायक थे.

    पाकिस्तान की ओर से 4 बल्लेबाजों का अर्धशतक
    इससे पहले पाकिस्तान की ओर से 4 बल्लेबाजाें ने अर्धशतक लगाया. ओपनर अजहर अली ने 56 जबकि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 76 रन बनाए. फवाद आलम (नाबाद 50) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 53) ने 103 रन की नाबाद साझेदारी की. बांग्लादेश के लिए तैजुल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 73 रन देकर दो विकेट लिए. पाकिस्तान ने पारी 4 विकेट पर 300 रन बनाकर घोषित कर दी. इससे पहले टीम ने पहला टेस्ट भी जीता था.

    यह भी पढ़ें: HBD Tim Paine: 7वें वनडे में शतक, चोट के कारण 7 साल टेस्ट से रहे दूर, कप्तान बने लेकिन सेक्सटिंग कांड ने सबकुछ छीना

    यह भी पढ़ें: Ashes Series: इंग्लिश कप्तान के 6 शतक के साथ 1400 से अधिक रन, लेकिन ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही बना ZERO का वर्ल्ड रिकॉर्ड

    बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान ने बांग्लादेश में टी20 सीरीज पर भी 3-0 से कब्जा किया था. अब टीम टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

    Tags: Babar Azam, Ban vs pak, Bangladesh, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Pakistan, Sajid Khan, Shakib Al Hasan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर