Home /News /sports /

BAN vs PAK: पाकिस्तान ने 'बेईमानी' से जीता अंतिम टी20 मैच! VIDEO में देखें लास्ट बॉल का ड्रामा

BAN vs PAK: पाकिस्तान ने 'बेईमानी' से जीता अंतिम टी20 मैच! VIDEO में देखें लास्ट बॉल का ड्रामा

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने टी20 मैच अंतिम गेंद पर जीता. (pcb twitter)

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने टी20 मैच अंतिम गेंद पर जीता. (pcb twitter)

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर 5 विकेट से हराया. मैच की आखिरी गेंद पर बड़ा ड्रामा हुआ. महमूदुल्लाह (Mahmudullah) इस गेंद को तीन प्रयासों में फेंक सके. पहले प्रयास में तो उन्होंने लगभग विकेट ले लिया था, लेकिन खेलभावना दिखाते हुए फिर से गेंद करने को तैयार हो गए. दूसरी प्रयास में भी वे विकेट ले सकते थे लेकिन ऐसा नहीं किया. तीसरे प्रयास में मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. पाकिस्तान (Pakistan) ने तीसरे और अंतिम टी20 में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया. मैच के आखिरी ओवर, खासकर अंतिम गेंद पर बड़ा ड्रामा हुआ. अंतिम गेंद पर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई. आखिरी ओवर में कुल 3 विकेट भी गिरे थे. पाकिस्तान की जीत के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की टीम पर सवाल उठ रहे हैं. बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah) जिन्होंने अंतिम ओवर डाला था, उन्होंने भी इसे लेकर बड़ी बात कही. पाकिस्तान ने टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया.

    पाकिस्तान (Pakistan) को अंतिम ओवर में 8 रन बनाने थे. लेकिन पहली 5 गेंद पर सिर्फ 6 रन बने थे और पाकिस्तान ने 3 विकेट भी खो दिए. अब उसे अंतिम गेंद पर जीत के लिए 2 रन बनाने थे. महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने छठी गेंद फेंकी, लेकिन मोहम्मद नवाज हट गए और गेंद विकेट पर लग गई. इस पर बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अपील की, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया. इसके बाद नवाज ने दोबारा डाली गई गेंद पर चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई.

    अंपायर के फैसले का सम्मान करते हैं

    मैच के बाद महमूदुल्लाह ने कहा, ‘नवाज अंतिम समय पर हटे. मैंने अंपायर से पूछा कि क्या ये गेंद सही है. इससे ज्यादा कुछ नहीं. हम अंपायर के फैसले का सम्मान करते हैं. उन्हीं का निर्णय अंतिम होता है.’ यह फैसला बांग्लादेश के ही अंपायर तनवीर अहमद ने दिया था.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान बेईमानी से नहीं जीता! देखें नया VIDEO, महमूदुल्लाह की चालाकी पर भारी नवाज की समझदारी!

    बांग्लादेश के कप्तान ने रिजल्ट पर निराश जताते हुए कहा कि हम जीत के नजदीक थे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. हम एक या दो मैच जीतने की स्थिति में थे. मालूम हो कि इससे पहले बांग्लादेश (Bangladesh) ने घर में ऑस्ट्रेलिया (Bangladesh vs Australia) और न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) को टी20 सीरीज में मात दी थी.

    यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर अब नहीं दौड़ सकेंगे! खुद किया ऐलान, उठाने जा रहे हैं यह बड़ा कदम

    यह भी पढ़ें: ICC ने कहा- हर 2 साल पर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जरूरी, वरना क्रिकेट का विकास नहीं होगा

    हैदर अली ने खेली विजयी पारी

    मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. टीम ने 7 विकेट पर 124 रन का स्कोर बनाया था. मोहम्मद नईम से सबसे अधिक 47 रन बनाए थे. पाक की ओर से उस्मान कादिर और मोहम्मद वसीम ने 2-2 विकेट लिए थे. जवाब में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया था. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 40 और हैदर अली (Haider Ali) ने 45 रन बनाए. हैदर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. रिजवान प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे.

    Tags: Babar Azam, Bangladesh, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Mahmudullah, Mohammad Rizwan, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर