Home /News /sports /

BAN vs PAK: पाकिस्तान को अंतिम ओवर में मिली जीत, बाबर हुए फेल, बांग्लादेश नहीं कर सका कमाल

BAN vs PAK: पाकिस्तान को अंतिम ओवर में मिली जीत, बाबर हुए फेल, बांग्लादेश नहीं कर सका कमाल

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने पहले टी20 में बांग्लादेश को हराया. (AP)

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने पहले टी20 में बांग्लादेश को हराया. (AP)

Bangladesh vs Pakistan: पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया. हालांकि मैच में मेजबान बांग्लादेश ने जोरदार संघर्ष किया. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 127 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल किया. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सिर्फ 7 रन बना सके.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को पहले टी20 में अंतिम ओवर में  जीत मिली है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में (Bangladesh vs Pakistan) टीम को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 127 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल किया. बाबर सिर्फ 7 रन बना सके. शादाब खान (21*) और मोहम्मद नवाज (18*) ने 15 गेंद पर 36 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई. इससे पहले बांग्लादेश ने घर में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में मात दी थी. जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 96 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. उसे अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 32 रन बनाने थे. ऐसे में लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम उलटफेर कर सकती है. लेकिन शादाब खान (Shadab Khan) और मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने कमाल की बल्लेबाजी की. शादाब ने 10 गेंद पर नाबाद 21 रन बनाए. उन्होंने एक चौका और 2 छक्का लगाया. वहीं नवाज ने 8 गेंद पर नाबाद 18 रन बनाए. उन्होंने भी एक चौका और 2 छक्का लगाया.

    बाबर और रिजवान की जोड़ी हुई फेल

    बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन पहले टी20 में दोनों बल्लेबाज फेल रहे. बाबर ने वर्ल्ड कप के 6 मैच में 4 अर्धशतक लगाए थे. वे सिर्फ 7 रन बना सके. रिजवान ने 11 रन का योगदान दिया. फखर जमां ने 34 और खुशदिल शाह ने 34 रन बनाकर टीम को संभाला. हैदर अली और शोएब मलिक तो खाता भी नहीं खोल सके.

    यह भी पढ़ें: टिम पैन के समर्थन में उतरा ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन, कहा- कप्तानी छोड़ने जैसी बात नहीं थी

    IPL 2022: शाहरुख खान, मुंबई इंडियंस और दिल्ली ने विदेशी टी20 लीग में खरीदी टीम, अगले साल से आयाेजन

    इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 127 रन बनाए थे. टीम ने 15 रन पर 3 विकेट गंवा दिया था. अफीफ हुसैन ने 36 और नुरुल हसन ने 28 रन बनाकर टीम को संभाला. अंत में मेहदी हसन ने 20 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर स्कोर को 120 रन के पार पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए.

    Tags: Babar Azam, Bangladesh, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Mahmudullah, Pakistan, T20 WC, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर