BAN vs SL: श्रीलंका के गेंदबाजी कोच चमिंडा वास और दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, आज है पहला वनडे

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाना है. (SLC Cricket)

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाना है. (SLC Cricket)

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाली 3 वनडे की सीरीज पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि इस दौरे पर गई श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच चमिंडा वास के अलावा इसरु उडाना और शिरन फर्नांडो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाली 3 वनडे की सीरीज पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि इस दौरे पर गई श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच चमिंडा वास के अलावा इसरु उडाना और शिरन फर्नांडो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दोनों देशों के बीच आज से ही वनडे सीरीज शुरू होनी थी. तीनों मुकाबले ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में ही खेले जाने थे. सीरीज का दूसरा वनडे 25 मई और तीसरा 28 को खेला जाना है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका टीम मैनेजमेंट दूसरी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है.

एक दिन पहले ही बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और क्रिकेट बोर्ड के निदेशक खालिद महमूद (Khaled Mahmud) भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. इसी कारण से वो श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. खालिद 31 मई से शुरू होने वाली ढाका प्रीमियर लीग की टीम के कोच भी हैं. खालिद ने शनिवार को क्रिकबज से कहा था कि मैं कल (21 मई) कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अभी घर में आइसोलेशन से गुजर रहा हूं. लेकिन कोई बड़ा लक्षण नजर नहीं आ रहा है.

श्रीलंकाई खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर विवाद

इस बीच, बांग्लादेश दौरे पर गए श्रीलंकाई खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चल रहा विवाद अब तक थमा नहीं है. खिलाड़ियों ने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है. कप्तान कुशल परेरा ने भी ये माना था कि ये खिलाड़ियों के लिए भी चिंता की बात है. लेकिन अभी हमारा ध्यान सिर्फ बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज पर है.
खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट की जानकारी सार्वजनिक करने से नाराज

नए कॉन्ट्रैक्ट का पूरा लेखा-जोखा सार्वजनिक करने से श्रीलंकाई क्रिकेटर अपने बोर्ड एसएलसी (Sri Lanka Cricket) से नाराज हैं. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा था कि वो बोर्ड के इस तरह के फैसले से वे 'हैरान और निराश' हैं. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने यह भी आरोप लगाया कि एसएलसी ने वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही विवादित अनुबंध पर खिलाड़ियों के हस्ताक्षर लेने की कोशिश की.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल ने उनकी फीस कटने के कारण इस कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है. यदि यह मसला नहीं सुलझता है तो भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली द्विपक्षीय सीरीज पर इसका असर पड़ सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज