होम /न्यूज /खेल /

BAN vs SL, 2nd Test: मैथ्यूज-चांदीमल के शतक के दम पर श्रीलंका ने कसा शिकंजा, बांग्लादेश पर पारी की हार का खतरा

BAN vs SL, 2nd Test: मैथ्यूज-चांदीमल के शतक के दम पर श्रीलंका ने कसा शिकंजा, बांग्लादेश पर पारी की हार का खतरा

एंजेलो मैथ्यूज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 145 रन बनाए. (PIC.@BCBtigers)

एंजेलो मैथ्यूज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 145 रन बनाए. (PIC.@BCBtigers)

BAN vs SL, 2nd Test: बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 34 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं. मेजबान टीम को पारी की हार का खतरा टालने के लिए अब भी 107 रन की दरकार है जबकि उसके छह विकेट बचे हैं. श्रीलंका की ओर से अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल ने शानदार शतकीय पारी खेली.

अधिक पढ़ें ...

ढाका. श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के शेर-ए बांग्ला स्टेडियम में जारी सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेहमान श्रीलंकाई टीम की ओर से अनुभवी एंजेला मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल ने शानदार शतक लगाया. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने मेजबान बांग्लादेश की दूसरी पारी में 34 रन पर चार विकेट गिरा दिए. बांग्लादेश को पारी की हार टालने के लिए अब भी 107 रन की दरकार है जबकि उसके छह विकेट बचे हैं.

दिन का खेल खत्म होने पर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम 14 जबकि लिटन दास एक रन बनाकर खेल रहे थे. पहली पारी में भी इन दोनों ने उस समय रिकॉर्ड 272 रन की साझेदारी की थी जब टीम 24 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. पहले टेस्ट में 199 रन बनाने वाले मैथ्यूज ने नाबाद 145 रन की पारी खेली जबकि चांदीमल ने 124 रन बनाए जिससे श्रीलंका ने पहली पारी में 506 रन बनाकर 141 रन की बढ़त हासिल की. बांग्लादेश ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:8 साल की उम्र में थामा बल्ला… बना IPL का नया सुपर स्टार, नाबाद शतक को देखकर अचंभित है परिवार

VIDEO: शिखर धवन के घर पहुंचने पर किसने की लात-घूंसों की बौछार? भज्जी बोले- बापू तेरे से भी ऊपर के एक्टर निकले

मैथ्यूज और चांदीमल ने छठे विकेट के लिए 199 रन जोड़कर श्रीलंका का पलड़ा भारी किया. बांग्लादेश की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने 96 रन देकर पांच विकेट चटकाए. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (80), उनके सलामी जोड़ीदार ओशादा फर्नांडो (57) और धनंजय डिसिल्वा (58) ने भी मेहमान टीम की पहली पारी में अर्धशतक जड़े.

श्रीलंका ने 5 विकेट पर 282 रन से आगे खेलना शुरू किया 

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 282 रन से की. मैथ्यूज 58 जबकि चांदीमल 10 रन से आगे खेलने उतरे. मैथ्यूज को कल 37 रन पर जीवनदान मिला था. उन्होंने मोसादेक हुसैन की गेंद पर एक रन के साथ 274 गेंद में अपना 13वां टेस्ट शतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने अपने खिलाफ अंपायर के एलबीडब्ल्यू के फैसले को डीआरएस की मदद से बदलवाया था.

चांदीमल ने 12वां टेस्ट शतक पूरा किया 

चांदीमल ने 181 गेंद में 12वां शतक पूरा किया. उन्होंने 43 और 75 के स्कोर पर दो बार डीआरएस का सफल इस्तेमाल किया. न के पहले दो सत्र में सफलता से महरूम रहने के बाद बांग्लादेश ने अंतिम सत्र में 41 रन पर पांच विकेट चटकाकर वापसी की. ज गेंदबाज इबादत हुसैन ने चांदीमल को तमीम इकबाल के हाथों कैच कराके मैथ्यूज के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 219 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा.

शाकिब अल हसन ने 5 विकेट चटकाए 

शाकिब ने प्रवीण जयविक्रम (00) को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराके पारी में 19वीं बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए. इबादत ने 148 रन देकर चार विकेट चटकाए. असित फर्नांडो के रन आउट होने के साथ श्रीलंका की पारी का अंत हुआ और मैथ्यूज नाबाद रहे। उन्होंने 342 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के जड़े.

गेंदबाजों ने श्रीलंका का पलड़ा किया भारी 

गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंका का पलड़ा भारी किया. तेज गेंदबाज फर्नांडो (12 रन पर दो विकेट) ने तमीम को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा. तमीम अपने करियर में पहली बार दोनों पारियों में खाता खोलने में नाकाम रहे. र्नांडो ने सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन (15) को कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराया. नजमुल हसन दो रन बनाकर रन आउट हुए जबकि कप्तान मोमीनुल हक (00) लगातार सातवीं पारी में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे. मोमीनुल को कासुन रजिता ने पवेलियन भेजा.

(इनपुट-भाषा) 

Tags: Angelo Mathews, Bangladesh vs Sri Lanka, Dinesh chandimal, Sri Lanka Cricket Team

अगली ख़बर