BAN vs SL: बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत को पीछे छोड़ा, श्रीलंका के -2 अंक

मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. (ICC twitter)

मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. (ICC twitter)

बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज (Bangladesh vs Sri Lanka) में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम ने पहले मुकाबले में मेहमान श्रीलंका को 33 रन से हराया. सीरीज का दूसरा मैच 25 मई को खेला जाएगा. यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने पहले वनडे (Bangladesh vs Sri Lanka) में मेहमान श्रीलंका को 33 रनों से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के 84 रन के सहारे बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 257 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम 48.1 ओवर में 224 रन बनाकर आउट हो गई. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने चार विकेट लिए. सीरीज का दूसरा मैच 25 मई को खेला जाएगा.

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने रविवार को शेर ए बांग्ला स्टेडियम में पहले वनडे में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 87 गेंद सामना किया और 84 रन बनाए. 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा कप्तान तमीम इकबाल ने 52 और महमूदुल्लाह ने 54 रन बनाए. अफीफ हुसैन ने भी नाबाद 27 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से धनंजया डी सिल्वा ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए.

8वें नंबर पर उतरे हसारंगे ने अर्धशतक लगाया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 102 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे. कुसल परेरा ने 30 और कुसल मेंडिस ने 24 रन बनाए. 8वें नंबर पर उतरे पी हसारंगे ने 74 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश. उन्होंने 60 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 5 छक्के लगाए. बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने चार विकेट लिए. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी विकेट झटके.
यह भी पढ़ें: विराट कोहली सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तान नहीं, बाबर आजम टॉप-10 से बाहर

बांग्लादेश 30 अंक के साथ छठे नंबर पर

आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सुपर लीग का आयोजन कर रहा है. टॉप 13 में से 8 टीमें वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करेंगी. बांग्लादेश ने 6 में से 3 मैच जीते हैं और उसके 30 अंक हैं. टीम छठे नंबर पर है. इंग्लैंड 40 अंक के साथ टॉप पर है. टीम इंडिया ने अब तक 6 में से 3 मैच जीते हैं. उसके 29 अंक हैं और टीम आठवें नंबर पर काबिज है. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका की टीम ने अपने तीनों मैच गंवाए हैं. उसके -2 अंक हैं. स्लो ओवर के कारण उसके दो अंक कटे हैं. इस कारण टीम माइनस अंक में पहुंच गई है. श्रीलंका की टीम 12वें नंबर पर है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज