होम /न्यूज /खेल /

Ban vs SL: बांग्लादेश ने पहली बार वनडे सीरीज में श्रीलंका को हराया, सुपर लीग में टॉप पर

Ban vs SL: बांग्लादेश ने पहली बार वनडे सीरीज में श्रीलंका को हराया, सुपर लीग में टॉप पर

ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने तीन विकेट लिए. (ICC Twitter)

ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने तीन विकेट लिए. (ICC Twitter)

बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज (Bangladesh vs Sri Lanka) में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टीम ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 103 रन से हराया. सीरीज का अंतिम मैच 28 मई को खेला जाएगा.

    नई दिल्ली. बांग्लादेश ने दूसरे वनडे (Bangladesh vs Sri Lanka) में श्रीलंका को 103 रन से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बांग्लादेश ने पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में श्रीलंका को हराया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम के 125 रन के सहारे बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 246 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम 40 ओवर ओवर में 9 विकेट पर 141 रन ही बना सकी. बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को 40 ओवर में 245 रन का लक्ष्य मिला था. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए. सीरीज का अंतिम मैच 28 मई को खेला जाएगा.

    बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने मंगलवार को शेर ए बांग्ला स्टेडियम में शानदार शतक लगाया. उन्होंने 127 गेंद सामना किया और 125 रन बनाए. पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए. महमूदुल्लाह ने भी 41 रन बनाए. टीम ने 74 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन रहीम ने पारी को संभाला. रहीम ने पहले वनडे में भी 84 रन की पारी खेली थी. श्रीलंका की ओर से दुष्मंथा चमीरा और संदाकन ने तीन-तीन विकेट लिए.

    कोई भी बल्लेबाज 30 रन तक नहीं पहुंच सका

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 89 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज 30 रन तक नहीं पहुंच सका. धनुष्का गुनातिलका ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन और मुस्तफिजुर के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने भी दो विकेट लिए. पहले वनडे में मेहदी हसन ने चार विकेट लिए थे.

    बांग्लादेश 50 अंक के साथ टॉप पर पहुंची

    आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सुपर लीग का आयोजन कर रहा है. टॉप 13 में से 8 टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी. बांग्लादेश ने 6 में से 5 मैच जीते हैं और उसके 50 अंक हैं. टीम टॉप पर पहुंच गई है. इंग्लैंड 40 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. टीम इंडिया ने अब तक 6 में से 3 मैच जीते हैं. उसके 29 अंक हैं और टीम आठवें नंबर पर काबिज है. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका की टीम ने अपने पांचों मैच गंवाए हैं. उसके -2 अंक हैं. टीम 12वें नंबर पर है.undefined

    Tags: Bangladesh Cricketer, Bangladesh vs Sri Lanka, Cricket news

    अगली ख़बर