Home /News /sports /

ban vs sl niroshan dickwella dinesh chandimal help sri lanka draw 1st test

BAN vs SL: बांग्लादेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहला ड्रॉ खेला, श्रीलंका को मिले सिर्फ 4 अंक

BAN vs SL 1st Test: पहला टेस्ट बराबरी पर छूटा. (AFP)

BAN vs SL 1st Test: पहला टेस्ट बराबरी पर छूटा. (AFP)

BAN vs SL 1st Test: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा. इस तरह से 2 मैचों की सीरीज अभी बराबरी पर है. अंतिम मैच 23 मई से ढाका में होना है.

चटगांव. श्रीलंका ने पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में मिले झटकों से उबरते हुए गुरुवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट (BAN vs SL 1st Test) ड्रॉ कराया. श्रीलंका के लिए अंतिम दिन दिनेश चांडीमल (39*) और निरोशन डिकवेला (61*) की पारियां अहम रहीं, जिन्होंने सुबह लगे झटकों से टीम को उबारने में मदद की. बीच के सत्र में श्रीलंका का दूसरी पारी में स्कोर 6 विकेट पर 161 रन था और वह 93 रन की बढ़त बनाए थी. लेकिन जब 73 ओवरों के बाद दोनों कप्तानों की सहमति पर खेल रोका गया, तो श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट पर 260 रन था. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. ड्रॉ होने पर दोनों ही टीमों को 4-4 अंक मिले. बांग्लादेश ने पहली बार कोई टेस्ट ड्रॉ खेला. इससे पहले उसने 6 में से 5 टेस्ट गंवाए थे, जबकि एक में उसे जीत मिली थी.

श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 465 रन बनाकर 68 रन की बढ़त हासिल करने के साथ चौथे दिन के अंत तक श्रीलंका के 2 विकेट झटक लिए थे. सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट सोमवार से ढाका में शुरू होगा. बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम के दूसरी पारी में सुबह के सत्र में लगातार झटके गए 2 विकेट से बांग्लादेश को असंभव जीत की उम्मीद जगी थी, क्योंकि लंच तक श्रीलंका के 4 विकेट गिर चुके थे. ताइजुल ने 82 रन देकर 4 विकेट झटके और एक रन आउट भी किया.

मैथ्यूज दूसरी पारी में शून्य पर हुए आउट

लेकिन बांग्लादेशी आक्रमण में तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम की कमी खली, जो बुधवार को बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और वह चार-पांच हफ्तों तक खेल से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका ने सुबह 2 विकेट पर 39 रन से खेलना शुरू किया. कुशाल मेंडिस (48) और एंजेलो मैथ्यूज (0) के विकेट गंवा दिए, जिससे लंच तक उसका स्कोर 4 विकेट पर 128 रन था. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52 रन) आउट होने वाले 5वें खिलाड़ी रहे, जिन्हें ताइजुल ने आउट किया.

RCB vs GT: आरसीबी को जीत मिली तो 2 और टीमें हो जाएंगी बाहर, राहुल के दोस्त को लगेगा झटका

धनंजय डिसिल्वा 33 रन बनाकर आउट हुए, जो टीम का छठा विकेट था. इसके बाद चांडीमल और डिकवेला डटे रहे. डिकवेला ने इस दौरान 83 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक भी पूरा किया. टेस्ट चैंपियनशिप में अभी बांग्लादेश की टीम 8वें नंबर पर है. इंग्लैंड सबसे निचले 9वें पायदान पर काबिज है. ऑस्ट्रेलिया पहले और टीम इंडिया तीसरे नंबर पर है. पहली पारी में 199 रन की शानदार पारी खेलने वाले एंजेलो मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Angelo Mathews, Bangladesh, Bangladesh vs Sri Lanka, Dinesh chandimal, Mushfiqur Rahim, Sri lanka

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर