BAN vs SL: पेसर तस्कीन अहमद पुरुषों के ODI में पहले कन्कशन सब्सीट्यूट बने

मोहम्मद सैफुद्दीन की जगह तस्कीन अहमद आए (Taskin Ahmed Tazim/Instagram)

मोहम्मद सैफुद्दीन की जगह तस्कीन अहमद आए (Taskin Ahmed Tazim/Instagram)

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के इतिहास में पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जो कन्कशन के विकल्प के रूप में आए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के इतिहास में पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जो कन्कशन के विकल्प के रूप में आए हैं. बांग्लादेश और श्रीलंका (Bangladesh vs Sri Lanka) के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ऑल राउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin) के हेलमेट में श्रीलंका के पेसर दुश्मंता चमीरा की गेंद लग गई थी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. इसके बाद मोहम्मद सैफुद्दीन की जगह कन्कशन सब्सीट्यूट के तौर पर तस्कीन अहमद उतरे.

यह वाकया बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान 47वें ओवर में हुआ. चमीरा का एक बाउंसर सीधे सैफुद्दीन के हेलमेट में लगा, जब वह हुक करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन वह इसमें चूक गए और गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी. गेंद उनके हेलमेट पर लगकर प्वॉइंट पर फील्डिंग कर रहे कुसल मेंडिस की तरफ गई. इसी गेंद पर रन चुराने के चक्कर में सैफुद्दीन नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रनआउट भी हो गए. सैफुद्दीन ने 30 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए थे. वहीं, दूसरे छोर पर नाबाद शतक के साथ मुशफिकुर रहीम बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद फिजियो मैदान पर आए और सैफुद्दीन उनके साथ चले गए.

इरफान पठान की पत्नी की तस्वीर पर हुआ विवाद, कहा-मैं उसका मालिक नहीं, साथी हूं


पहले 10 में 9 युवा क्रिकेटर बनना चाहते थे कोहली, अब बुमराह बने रोल मॉडल-लक्ष्मीपति बालाजी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से मैच खत्म होने से पहले दूसरे हाफ में एक अपडेट दिया गया और पुष्टि की गई कि स्कैन में कोई गंभीर बात सामने नहीं आई है, लेकिन सैफुद्दीन को निगरानी में रखा गया है. उसी के आधार पर तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को कन्कशन सब्सीट्यूट के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. इसी साथ तस्कीन अहमद पुरुषों के एकदिवसीय मैचों में चोटिल खिलाड़ी के विकल्प के रूप में आने वाले पहले खिलाड़ी बने.




महिला एकदिवसीय मैचों में ऐसा पहले हो चुका है. शबिका गजनबी ने 2019 में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए चिनले हेनरी की जगह ली थी. जबकि टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कई बार हो चुका है. 2019 एशेज में स्टीव स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन का आना सबसे प्रसिद्ध रहा था. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ऐसा दो बार हो चुका है. सबसे प्रसिद्ध कन्कशन सब्सीट्यूट युजवेंद्र चहल थे, जिन्होंने रवींद्र जडेजा की जगह ली थी.

बता दें कि बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 103 रन से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बांग्लादेश ने पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में श्रीलंका को हराया है. श्रीलंका ने 40 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 246 रन बनाए, जिसमें मुशफिकुर रहीम की 125 रनों की पारी शामिल थी. बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को 40 ओवर में 245 रन का लक्ष्य मिला था. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए. सीरीज का अंतिम मैच 28 मई को खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज