• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BAN vs ZIM: तमीम इकबाल ने ठोका शतक, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से धोया

BAN vs ZIM: तमीम इकबाल ने ठोका शतक, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से धोया

BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने आखिरी वनडे पांच विकेट से जीता. (फोटो-AP)

BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने आखिरी वनडे पांच विकेट से जीता. (फोटो-AP)

Ban vs Zim highlights: बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा. तमीम की पारी बदौलत बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे (Bangladesh vs Zimbabwe) को पांच विकेट से हराकर वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की 112 रन की शानदार पारी के दम पर बांग्लादेश ने आखिरी वनडे में जिम्बाब्वे (Bangladesh vs Zimbabwe) को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. जिम्बाब्वे (ZIM vs BAN) की टीम पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर 49.3 ओवर में 298 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश ने इसके जवाब में दो ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 302 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

    सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 97 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाने के साथ पहले विकेट के लिए लिटन दास (32) के साथ 88, दूसरे विकेट के लिए शाकिब अल हसन (30) के साथ 59 और मोहम्मद मिथुन (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. वनडे क्रिकेट में यह उनका 14वां शतक है. डोनाल्ड तिरिपानो (61 रन पर दो विकेट) ने 35वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर तमीम और महमदुल्ला (शून्य) को पवेलियन भेजकर जिम्बाब्वे की मैच में वापसी कराई लेकिन नुरूल हसन (नाबाद 45) और अफिफ हुसैन (नाबाद 26) ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिला दी.

    इससे पहले रेगिस चकाब्वा (84), सिकंदर रजा (57) और रयान बर्ल (59) की अर्धशतकीय पारियों से जिम्बाब्वे ने 298 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद सैफुद्दीन और मुस्तफिजूर रहमान ने 3-3 विकेट लिये. दोनों देशों के बीच 23 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

    यह भी पढ़ें:

    IND VS SL: राहुल द्रविड़ के भरोसे ने दी दीपक चाहर को हिम्मत, मैच जिताकर बोले- कोच ने कहा था...

    IND vs SL: विराट कोहली ने की दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव की जबरदस्‍त तारीफ, ट्वीट कर कही बात

    दो महीने के लिए क्रिकेट से दूर हुए तमीम
    टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश के लिए बुरी खबर आई है. कप्तान तमीम इकबाल 2 महीने के लिए मैदान से दूर हो गए हैं. तमीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे. तमीम इकबाल को अप्रैल में श्रीलंका दौरे पर चोट लगी थी लेकिन मई में वह घरेलू सीरीज के लिए ठीक होकर मैदान पर वापस लौट आए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज