लाइव टीवी

Video: 19 साल के स्पिनर ने आंद्रे रसेल को फेंकी 'जानलेवा' गेंद, गिरकर किसी तरह बचाई जान!

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 11:29 AM IST
Video: 19 साल के स्पिनर ने आंद्रे रसेल को फेंकी 'जानलेवा' गेंद, गिरकर किसी तरह बचाई जान!
कायस अहमद की बाउंसर पर बाल-बाल बचे रसेल

टी10 लीग में बांग्ला टाइगर्स (Bangla Tigers) के स्पिनर कायस अहमद ने आंद्रे रसेल (Andre Russell) के होश उड़ा दिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 11:29 AM IST
  • Share this:
अबु धाबी में चल रही टी10 लीग में रोजाना कुछ ना कुछ अजब-गजब घटता रहता है. ऐसा ही हैरतअंगेज वाकया बुधवार को भी हुआ जिसने सभी खिलाड़ियों और फैंस के होश उड़ा दिए. टी10 लीग के 17वें मैच में बंगाल टाइगर्स की ओर से खेल रहे अफगानी स्पिनर कायस अहमद ने नॉर्दर्न वॉरियर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) को ऐसी गेंद फेंकी कि उनकी नींद ही उड़ गई. लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर आंद्रे रसेल को एक लेग स्पिनर ने अपनी जबर्दस्त गेंद से गिरा दिया.

कायस अहमद की जबर्दस्त गेंद
नॉर्दर्न वॉरियर्स की पारी के छठे ओवर में कायस अहमद (Qais Ahmed) गेंदबाजी करने आए जो कि एक लेग स्पिनर हैं. उनके सामने रसेल थे जो बड़े-बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उन्हें रोकने के लिए कायस अहमद ने गुगली या लेग स्पिन का नहीं बल्कि बाउंसर का इस्तेमाल किया. ये गेंद इतनी जबर्दस्त थी कि रसेल जमीन पर गिर गए और गेंद उनके सिर पर लगने से बाल-बाल बची. रसेल ने स्पिनर को अटैक पर देखते हुए हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था लेकिन जब उन्होंने कायस अहमद की ये गेंद देखी तो उन्होंने तुरंत अपना हेलमेट मंगा लिया. कायस अहमद ने अपनी इस गेंद के बाद आद्रे रसेल से माफी मांगी.



रसेल की अच्छी पारी भी नहीं दिला सकी जीत
आंद्रे रसेल भले ही कायस अहमद (Qais Ahmed) की गेंद से परेशान हुए लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 41 रन बनाए. हालांकि इस पारी के बावजूद उनकी टीम 6 रन से मैच हार गई. बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाजों ने नपी-तुली गेंद फेंक सिर्फ 102 रनों के स्कोर को बचा लिया. डेविड वीजा ने 2 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं कायस अहमद ने 2 ओवर में महज 13 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

कायस अहमद अफगानिस्तान के लेग स्पिनर हैं

Loading...

बता दें कि कायस अहमद (Qais Ahmed) महज 19 साल के हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में जबर्दस्त गेंदबाजी की है. उन्होंने 5 मैचों में 6 विकेट लिए हैं और वो काफी किफायती भी रहे हैं. कायस अहमद ने महज 8.77 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं जबकि दूसरे गेंदबाजों की इकॉनमी रेट 10 से भी ज्यादा है.

यह भी पढ़ें : टेस्ट के बाद क्या वनडे-टी20 में धमाल मचाएंगे मयंक अग्रवाल, टीम में मिलेगा मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...