COVID-19: जान जोखिम में डालकर गरीबों की मदद कर रहा है ये खिलाड़ी, ठोक चुका है 3 दोहरे शतक

COVID-19: जान जोखिम में डालकर गरीबों की मदद कर रहा है ये खिलाड़ी, ठोक चुका है 3 दोहरे शतक
मोसद्देक हुसैन ने जीता दिल

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच कई क्रिकेटर लोगों की मदद कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 9:58 PM IST
  • Share this:
ढाका. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचाया है. हजारों लोगों की इस महामारी की चपेट में आकर मौत हो गई है. हालांकि मुश्किल की इस घड़ी में सरकार के अलावा खेल की दुनिया के कई सितारे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. इनमें से एक हैं बांग्लादेश के 24 वर्षीय क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन (Mosaddek Hossain) जो अपने जन्मस्थान मेमनसिंह की गलियों में गरीब लोगों को खाना और कपड़े बांट रहे हैं.

मोसद्देक ने जीता दिल
एक ओर जहां कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से कई बड़े क्रिकेटर घर पर आराम कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर सिर्फ 24 साल का ये क्रिकेटर अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बिना ढाका से 120 किमी. दूर मेमनसिंह की सड़कों पर उतर गया है. कोरोना वायरस की वजह से गरीबों का रोजगार छिन गया है और उनके खाने के लाले पड़ गए हैं. इसीलिए मोसद्देक हुसैन सड़कों पर उतरकर भूखों को खाना खिला रहे हैं और उन्हें जरूरत का सामान भी दे रहे हैं.

मोसद्देक हुसैन (Mosaddek Hossain)  की कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें वो एक बूढ़ी महिला को तन ढकने के लिए कपड़ा दे रहे हैं. मोसद्देक ने दूसरे लोगों से भी गरीबों की मदद के लिए आगे आने को कहा है. मोसद्देक ने कहा, 'सभी लोग स्वस्थ रहें और हम जल्द से जल्द इस महामारी से बचें. मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं और दूसरे लोगों से भी मेरी अपील है कि वो आगे आएं और गरीबों की मदद करें.'
बांग्लादेश के ऑलराउंडर हैं मोसद्देक




मोसद्देक हुसैन का करियर
मोसद्देक बांग्लादेश के लिए 2 टेस्ट, 30 वनडे और 8 टी20 मैच खेल चुके हैं. उन्हें बांग्लादेश का भविष्य माना जाता है. दाएं हाथ का ये ऑलराउंडर गजब की प्रतिभा का धनी है. वो बांग्लादेश के इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं. वो बांग्लादेश की ओर से सबसे तेज टी20 अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. पिछले साल मोसद्देक ने आयरलैंड के खिलाफ महज 20 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था.

बता दें सिर्फ मोसाद्देक हुसैन ही नहीं बांग्लादेश के कई और क्रिकेटर लोगों की मदद में जुटे हुए हैं. बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी लोगों को जरूरी सामान बांट रहे हैं. शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश बचाओ नाम की एक फाउंडेशन बनाई है जिसके तहत उन्होंने 2000 परिवारों को खाना खिलाने का जिम्मा उठाया है.

युवराज सिंह ने कहा-पाकिस्तान की करो मदद,लोग बोले-तुम्हारा फैन होना शर्म की बात

विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत 189 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी सैलरी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading