लाइव टीवी

जिस क्रिकेटर को साथी खिलाड़ी ने बुरी तरह पीटा, उसी पर लग गया एक साल का बैन!

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 1:03 PM IST
जिस क्रिकेटर को साथी खिलाड़ी ने बुरी तरह पीटा, उसी पर लग गया एक साल का बैन!
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दो क्रिकेटरों पर लगाया एक साल का बैन

बांग्लादेश की नेशनल क्रिकेट लीग के दौरान शहादत हुसैन (Shahadat Hossain) ने अपनी टीम के खिलाड़ी अराफात सनी जूनियर (Arafat Sunny Jr) को पीटा था, लेकिन अब उनपर ही बैन लगा दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 1:03 PM IST
  • Share this:
बांग्लादेश के ऑलराउंडर अराफात सनी जूनियर को हाल ही में उनके साथी खिलाड़ी शहादत हुसैन ने नेशनल क्रिकेट लीग के मैच के दौरान पीट दिया था. इस घटना के बाद शहादत हुसैन (Shahadat Hossain) पर पांच साल का बैन लगा दिया गया था. अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए पिटाई खाने वाले खिलाड़ी अराफात सनी जुनियर पर भी एक साल का निलंबित बैन लगा दिया है. अराफात सनी जूनियर के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शाहिद पर भी एक साल का निलंबित बैन लगाया गया है.

निलंबित बैन की वजह
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पिटाई खाने वाले क्रिकेटर अराफात सनी जूनियर पर बैन की वजह उनकी अनुशासनहीनता है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि अराफात सनी जूनियर और मोहम्मद शाहिद ने लेवल 2 का उल्लंघन किया है. बोर्ड के मुताबिक अराफात जूनियर (Arafat Sunny Jr) ने टीम मैन के तौर पर काम नहीं किया. शहादत हुसैन (Shahadat Hossain) ने उन्हें कई बार गेंद को चमकाने की गुजारिश की लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. सीनियर खिलाड़ियों के साथ उनका व्यवहार सही नहीं था इसलिए उनपर एक साल का निलंबित बैन लगाया गया है.

shahadat hossain assault, shahadat hossain bangladesh, shahadat hossain sunny arafat, shahadat hossain ban, bangladesh cricket, शहादत हुसैन मारपीट, शहादत हुसैन सनी अराफात, बांग्‍लादेश क्रिकेट
बांग्‍लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन.


वहीं मोहम्मद शाहिद (Mohammed Shahid) पर निलंबित बैन लगाने की वजह उनका शहादत हुसैन को भड़काना है. बीसीबी के अधिकारियों के मुताबिक शहादत हुसैन को सनी के खिलाफ भड़काने वाले मोहम्मद शाहिद ही थे, जिसके बाद उनपर कार्रवाई की गई है.

मोहम्मद शाहिद ने खेले हैं 5 टेस्ट मैच


बता दें मोहम्मद शाहिद (Mohammed Shahid) बांग्लादेश के लिए 5 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा और वो सिर्फ 5 विकेट ले सके, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. वहीं अराफात सनी जूनियर ने अबतक डेब्यू नहीं किया है, उन्होंने 3 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट ए और 4 टी20 मैच खेले हैं.
Loading...

विवादित हैं बांग्लादेश के क्रिकेटर
बता दें बांग्लादेश के कई क्रिकेटर मारपीट जैसी घटनाओं में शामिल रहे हैं. शहादत हुसैन से पहले शब्बीर रहमान भी मैदान में मारपीट कर चुके हैं. उन्होंने ढाका प्रीमियर लीग के दौरान एक दर्शक से ही मारपीट की थी.

मनीष पांडे ने दिखाया एमएस धोनी जैसा कलेजा, आखिरी 4 गेंद में पलट दिया मैच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...