लाइव टीवी

बांग्‍लादेश को तगड़ा झटका, तमीम इकबाल ने भारत दौरे से वापस लिया नाम

भाषा
Updated: October 26, 2019, 5:16 PM IST
बांग्‍लादेश को तगड़ा झटका, तमीम इकबाल ने भारत दौरे से वापस लिया नाम
बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम. (AP Photo)

बांग्लादेश (Bangladesh) को भारत दौरे (India Tour) पर 3 टी20 के साथ ही दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं जो इंदौर में 14 से 18 नवंबर और कोलकाता में 22 से 26 नवंबर तक होंगे.

  • Share this:
ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) के सीनियर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ रहने के कारण भारत के आगामी दौरे से हटने का फैसला किया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board)) ने तीन नवंबर से दिल्ली में शुरू होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए इकबाल की जगह बाएं हाथ के इमरुल कायेस (Imrul Kayes) को शामिल किया. बांग्लादेश को इस दौरे पर दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं जो इंदौर में 14 से 18 नवंबर और कोलकाता में 22 से 26 नवंबर तक होंगे.

पसली की चोट से भी जूझ रहे हैं तमीम
ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, ‘तमीम पसली की चोट से भी उबर रहे हैं, उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की टीम में भी शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने बीसीबी को सूचित किया था कि वह पत्नी के साथ रहने के लिए कोलकाता में 22 नवंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. इसलिए उन्होंने बच्चे के जन्म तक पत्नी के साथ रहने का फैसला किया.’

tamim iqbal, tamim iqbal rest, tamim iqbal mental rest, bangladesh cricket, तमीम इकबाल, तमीम इकबाल आराम, बांग्‍लादेश क्रिकेट
तमीम इकबाल बांग्‍लादेश के सीनियर बल्‍लेबाज हैं.


तमीम से पहले सैफद्दीन भी हो चुके हैं बाहर
मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेडिन ने कहा, ‘तमीम ने हमें पहले सूचित किया था कि वह कोलकाता में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. अब वह आगामी हफ्तों के लिए पत्नी के साथ रहेंगे.’ तमीम दूसरे बांग्‍लादेशी खिलाड़ी हैं जो भारत दौरे से बाहर हुए हैं. उनसे पहले मोहम्‍मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin) पीठ की चोट के चलते बाहर हो गए थे. हालांकि उनके रिप्‍लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है.

तमीम के लिए अच्‍छे नहीं गुजरे बीते महीने
Loading...

तमीम पिछले महीने अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट और इससे पहले 3 देशों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे. जुलाई में श्रीलंका दौरे के बाद उन्‍होंने सभी तरह के क्रिकेट से आराम की अपील की थी. इसी महीने नेशनल क्रिकेट लीग के जरिए उन्‍होंने क्रिकेट में वापसी की थी. लेकिन इसी लीग के दूसरे मैच में उन्‍हें चोट लग गई थी.

बांग्लादेश टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:
साकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, इमरूल कायेस, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सन्नी, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम.

शास्‍त्री को आया गुस्सा, बोले- जिन्हें जूता पहनना नहीं आता वे धोनी पर बोल रहे

भारत दौरे से पहले मुश्किल में फंसे शाकिब अल हसन, बोर्ड करेगा कानूनी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...