एशिया कप: आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बना पाया अफगानिस्तान, बांग्लादेश की जीत

एशिया कप: आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बना पाया अफगानिस्तान, बांग्लादेश की जीत
एशिया कप: आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बना पाया अफगानिस्तान, बांग्लादेश की जीत

हार के साथ ही एशिया कप से बाहर हुआ अफगानिस्तान, अब पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच होगी फाइनल में पहुंचने की जंग

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2018, 1:18 AM IST
  • Share this:
एशिया कप सुपर 4 के चौथे मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर बेहद ही रोमांचक जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 250 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे अफगानिस्तान की टीम हासिल नहीं कर सकी. अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 8 रन बनाने थे लेकिन मुस्तिफिजुर रहमान की गेंदबाजी के आगे वो महज 4 रन ही बना सकी और उसे तीन रन से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की रेस में बना हुआ है वहीं अफगानिस्तान की टीम हार के साथ ही बाहर हो चुकी है.

अफगानिस्तान के लिए हश्मतुल्लाह शाहीदी ने सबसे ज्यादा 71 और विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने 53 बनाए लेकिन वो टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके. बांग्लादेश के लिए मुस्तिफिजुर रहमान और कप्तान मोर्ताजा ने 2-2 विकेट हासिल किए. शाकिब अल हसन और महमदुल्लाह को 1-1 विकेट मिला.

बांग्लादेश की बल्लेबाजी
इससे पहले महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने सात विकेट पर 249 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन टीम ने एक समय 87 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद महमुदुल्लाह और कायेस ने छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया. महमुदुल्लाह 215 के स्कोर पर आउट हुए, उन्होंने 81 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. उनका यह 20वां अर्धशतक है. कायेस ने 89 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके जड़े. कायेस का वनडे में यह 15वां अर्धशतक है.
India vs Pakistan: विराट से होती है बाबर आजम की तुलना, लेकिन अब पड़ रही है गालियां!



बांग्लादेश की टीम ने अंतिम पांच ओवर में 42 रन जोड़े और दो विकेट गंवाए जिसकी बदौलत वह सात विकेट पर 249 रन तक पहुंच सकी. लिटन दास ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 33 और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 10 रन का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से आफताब आलम ने तीन और मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज