Home /News /sports /

BAN VS NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में भी हराया, आखिरी ओवर में कीवी कप्तान नहीं दिला पाए जीत

BAN VS NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में भी हराया, आखिरी ओवर में कीवी कप्तान नहीं दिला पाए जीत

बांग्लादेश से दूसरे टी20 में भी हारा न्यूजीलैंड (AFP)

बांग्लादेश से दूसरे टी20 में भी हारा न्यूजीलैंड (AFP)

Bangladesh vs New Zealand, 2nd T20I: मुस्तिफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी लेकिन बांग्लादेश ने 4 रनों से जीत हासिल की. पांच मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश 2-0 से आगे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh vs New Zealand, 2nd T20I) ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. ढाका में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भी बांग्लादेश ने जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 137 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में कीवी टीम को 20 रनों की दरकार थी और कप्तान टॉम लैथम क्रीज (Tom Latham) पर थे लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके. लैथम ने नाबाद 65 रन बनाए. बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह (Mahmudullah ) मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने नाबाद 37 रनों की पारी खेली.

    शेरे-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. मोहम्मद नईम और लिट्टन दास ने स्पिनर्स के मुफीद पिच पर टीम को ठोस शुरुआत दिलाई. दोनों ने 9.3 ओवर में 59 रन जोड़े. हालांकि इसके बाद रचिन रवींद्र ने 10वें ओवर में पहले लिट्टन दास को बोल्ड किया. इसके बाद उन्होंने पहली ही गेंद पर मुश्फिकर रहीम को स्टंप आउट करा दिया. शाकिब अल हसन भी 12 ही रन बना सके और मैककॉन्ची की गेंद पर बेन सीयर्स को कैच दे बैठे. इसके बाद ओपनर नईम भी 39 रनों के निजी स्कोर पर रचिन रवींद्र को विकेट दे बैठे. लेकिन बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह ने 32 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाकर बांग्लादेश को 141 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

    बांग्लादेश के स्पिनर्स के सामने बेबस कीवी
    चुनौती महज 142 की थी लेकिन स्पिन फ्रेंडली पिच पर बांग्लादेशी स्पिनरों ने कीवी बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. मेहदी हसन ने टॉम ब्लंडेल को 6 रन पर आउट किया इसके बाद शाकिब अल हसन ने रचिन रवींद्र को 10 रन पर पैवेलियन की राह दिखाई. कप्तान टॉम लैथम और विल यंग ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. शाकिब ने विल यंग को 22 रन पर आउट कर बांग्लादेश की वापसी कराई. कप्तान टॉम लैथम ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन हेनरी निकोल्स और ग्रैंडहोम सस्ते में निपट गए.

    IND vs ENG: भारतीय गेंदबाज हर 55वींं गेंद पर कर रहे शिकार, इंग्लैंड में 89 साल का बेस्ट प्रदर्शन

    अंतिम ओवर का रोमांच
    आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को 20 रनों की दरकार थी और गेंद मुस्तिफिजुर रहमान के हाथों में थी. पहली चार गेंदों पर 7 रन बने और न्यूजीलैंड को 2 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे. लेकिन पांचवीं गेंद मुस्तिफिजुर रहमान ने नो बॉल फेंकी और उसपर लैथम ने चौका भी लगा दिया. अब न्यूजीलैंड को 2 गेंदों पर 8 रन चाहिए थे जो बनने मुमकिन थे. लेकिन रहमान ने अगली दो गेंदों पर सिर्फ 3 ही रन दिये और बांग्लादेश ने टी20 सीरीज का दूसरा मैच भी अपने नाम कर लिया.

    Tags: Bangladesh, Cricket news, New Zealand vs Bangladesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर