Home /News /sports /

बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीती टी20 सीरीज, कीवी टीम ने '45 गेंदों' में खो दिये 8 विकेट

बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीती टी20 सीरीज, कीवी टीम ने '45 गेंदों' में खो दिये 8 विकेट

BAN VS NZ: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीती टी20 सीरीज (AFP)

BAN VS NZ: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीती टी20 सीरीज (AFP)

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को चौथे टी20 मैच (Bangladesh wins T20I Series vs New Zealand) में हराकर सीरीज भी अपने नाम कर ली. बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज जीती, पिछली सीरीज में उसने ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले बांग्लादेश ने जो हाल ऑस्ट्रेलिया का किया था कुछ वैसा ही हश्र उसने न्यूजीलैंड का भी कर डाला. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया की तरह न्यूजीलैंड को भी टी20 सीरीज  (Bangladesh wins T20I Series vs New Zealand) में मात दी. ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मैच में मेजबान बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. बता दें इस सीरीज में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टी20 मैच जीता था और अब उसने इस टीम के खिलाफ पहली बार सीरीज भी अपने नाम की.

    चौथे टी20 में न्यूजीलैंड की टीम महज 93 रनों पर सिमट गई. बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद ने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट लिये वहीं मुस्तिफिजुर रहमान ने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विल यंग ने 46 रन बनाए. कप्तान टॉम लैथम ने 21 रन बनाए. वहीं फिन एलेन ने 12 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. हेनरी निकोल्स 1 रन पर आउट हुए. रचिंद्र रवींद्र और डी ग्रान्डहोम खाता ही नहीं खोल पाए.

    कप्तान महमदुल्लाह ने दिलाई जीत
    जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. मेजबान टीम ने लिट्टन दास, शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम को पावरप्ले में ही खो दिया. लिट्टन दास 6, शाकिब 8 रन बना पाए. मुश्फिकुर रहीम तो खाता ही नहीं खोल सके. इसके बाद मोहम्मद नईम और महमदुल्लाह ने अच्छी साझेदारी की. नईम ने 29 रन बनाए और कप्तान महमदुल्लाह ने नाबाद 43 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

    NZ VS BAN: बिना लक्ष्य के खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम, 9 गेंद बाद बदला 2 बार टारगेट!

    बता दें बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया को भी टी20 सीरीज में मात दी थी. पांच मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया था. ऑस्ट्रेलियाई ने पहले तीन टी20 मैच गंवाए थे और अगले टी20 में उसे जीत मिली. अंतिम टी20 मैच में भी बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया.

    Tags: Bangladesh, Cricket news, Mustafizur Rahman, New Zealand vs Bangladesh, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर