बांग्लादेशी टीम के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के इन दिग्गजों ने संभाली जिम्‍मेदारी

स्पिन गेंदबाजी और तेज गेंदबाजी में अधिक धार लाने के लिए बोर्ड ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के दो दिग्गजों को अपनी टीम के साथ जोड़ा है

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:07 AM IST
बांग्लादेशी टीम के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के इन दिग्गजों ने संभाली जिम्‍मेदारी
बांग्लादेश टीम (फाइल फाेटो)
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:07 AM IST

बांग्लादेशी टीम लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रही है और अब बड़ी टीमों के सामने कड़ी चुनौती भी पेश करने लगी हैं. उनके इस प्रदर्शन को और बेहतरीन करने के लिए कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया गया है. बांग्लादेश ने अपने कोचिंग स्टाफ में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के दो दिग्गजों को शामिल किया है.


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंग्वेल्ट को तेज गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के दिग्गज लेफ्ट आर्म स्पिनर डेनियल विटोरी को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. लैंग्वेल्ट फुल टाइम के आधार पर टीम से जुड़े हैं, जबकि विटोरी अगले साले ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम को कोच रहेंगे.


कर्टनी वॉल्‍श की जगह लेंगे लैंग्वेट



चार्ल लैंग्वेल्ट और डेनियल विटोरी

 लैंग्वेट कर्टनी वॉल्‍श की जगह लेंगे, जिनका अनुबंध वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था. साउ‌थ अफ्रीका के इस दिग्गज ने 2001 से लेकर 2010 तक 87 बार अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है. इसके बाद वह प्रोटियाज टीम के तेज गेंदबाजी कोच भी रहे और अभी वह अफगानिस्तान के कोच हैं.




Loading...

वहीं विटोरी इस साल भारत  दौरे के साथ बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ जाएंगे. इसके बाद एशिया कप और फिर अगले साल के शुरुआत ‌के न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के साथ रहेंगे. विटोरी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को कोचिंग दे चुके हैं.




न्यूजीलैंड का यह दिग्गज तेज गेंदबाज बांग्लादेश के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि वह शाकिब अल हसन, मेहदी हसन आदि के साथ काम करना खुशी की बात होगी.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 8:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...