ICC World Cup : ...तो सेमीफाइनल में पक्की हुई बांग्लादेश की जगह

बांग्लादेश की टीम ने जिस भी वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला जीता है, उस टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने में सफल रही है. इस बार उसने दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की है.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 1:05 PM IST
ICC World Cup : ...तो सेमीफाइनल में पक्की हुई बांग्लादेश की जगह
बांग्लादेश को अब अपने दूसरे मुकाबले में 5 जून को न्यूजीलैंड का सामना करना है. (फोटो-पीटीआई)
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 1:05 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश की टीम हमेशा उलटफेर करने के लिए जानी जाती रही है. इस बार उसका शिकार साउथ अफ्रीकी टीम रही, जिसे उसने अपने पहले ही मुकाबले में 21 रन से मात दी. यूं तो वर्ल्ड कप अभी शुरू ही हुआ है, लेकिन अगर पिछली रवायत पर गौर करें तो इस बात में संदेह नजर नहीं आ रहा है कि बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है.

दरअसल, वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम का इतिहास इस बात को और बल देता है कि सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो सकती है.  वास्तव में बांग्लादेश ने जिस भी वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला जीता है, टीम उस टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने में सफल रही है. यही वजह है कि इस बार भी सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की होने की संभावना और बढ़ गई है.

1999 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को हार का सामना करना पड़ा और टीम नॉकआउट चरण में जगह नहीं बना सकी.

2003 वर्ल्ड कप में भी वही कहानी दोहराई गई और बांग्लादेश का खिताब के नजदीक पहुंचने का सपना यहां भी पूरा नहीं हो सका.

2007 वर्ल्ड कप में टीम ने इतिहास बदला और अपने पहले ही मुकाबले में जीत दर्ज की. इस टूर्नामेंट में टीम ने सुपर-8 चरण में जगह बनाने में सफलता हासिल की.

2011 वर्ल्ड कप में एक बार टीम के अभियान की शुरुआत हार के साथ हुई और उसका अभियान पटरी से उतर गया.

2015 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने जीत से खाता खोला और क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया.
Loading...

2019 में खेले जा रहे मौजूदा वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका काे 21 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की है और अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम टूर्नामेंट के अगले चरण यानी कि सेमीफाइनल में जगह बना पाती है या नहीं.

 

अब न्यूजीलैंड से टक्कर

बांग्लादेश की टीम को अब अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से खेलना है. न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को मात दी थी. टीम पांच जून को यह मुकाबला खेलेगी. इसी दिन भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना करेगी.

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019: बांग्‍लादेश का धमाका, दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से धो डाला

बांग्‍लादेश के शाकिब ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, गेंद-बल्‍ले से रच दिया इतिहास
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...