लाइव टीवी

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इस टीम के 3 गेंदबाज चोटिल, चीफ सिलेक्टर ने इसे बताया दोषी!

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 1:45 PM IST
भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इस टीम के 3 गेंदबाज चोटिल, चीफ सिलेक्टर ने इसे बताया दोषी!
भारत-बांग्लादेश सीरीज 3 नवंबर से

India vs Bangladesh: नवंबर में भारत दौरे पर आने वाली बांग्लादेशी टीम के बड़े तेज गेंदबाज चोटिल हैं, चीफ सिलेक्टर ने इसपर गहरी चिंता जताई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 1:45 PM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश के चीफ सिलेक्टर मिनहाजुल अबेदीन ने भारत के आगामी दौरे से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर चिंता जतायी है. अबेदीन ने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) को टीम के भारत दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. अबेदीन बांग्लादेशी टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस से चिंतित हैं. उसके तीन बड़े तेज गेंदबाज चोटिल हैं.

ये गेंदबाज हैं चोटिल
चोटिल गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम मुस्तिफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) हैं. बाएं हाथ के ये तेज गेंदबाज अपनी तेजी के साथ-साथ स्लोअर गेंदों के लिए जाना जाता है. मुस्तिफिजुर ने 56 वनडे में 107 और 34 टी20 में 52 विकेट अपने नाम किए हैं. मुस्तिफिजुर को भारत में 24 आईपीएल मैच खेलने का अनुभव भी है. अगर मुस्तिफिजुर फिट नहीं होते हैं तो ये बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका है.

मुस्तिफिजुर को साबित करनी होगी फिटनेस


तस्किन अहमद, सैफुद्दीन चोटिल
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद (Taskin Ahmed) और मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin) भी चोट से परेशान हैं. तस्किन अहमद टखने की चोट की वजह से जूझ रहे हैं. वहीं मोहम्मद सैफुद्दीन भी कमर की चोट से परेशान हैं. सैफुद्दीन एक अच्छे ऑलराउंडर हैं. वर्ल्ड कप में उन्होंने खुद को साबित भी किया था.

गेंदबाज नहीं देते फिटनेस पर ध्यान!
Loading...

बांग्लादेश के चीफ सिलेक्टर अबेदीन ने ढाका में पत्रकारों से कहा, 'हम वास्तव में अपने तेज गेंदबाजों को लेकर चिंतित है क्योंकि अभी कई खिलाड़ी चोटों के कारण अनुपलब्ध हैं. अगर मैं दस खिलाड़ियों की सूची बनाता हूं तो उनमें से पांच चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल होंगे.'

सैफुद्दीन की कमर और तस्किन अहमद के टखने में चोट


उन्होंने कहा, 'हमारे तेज गेंदबाजों की अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा आलोचना होती रही है. अब जिस तरह से हम प्रथम श्रेणी स्तर पर फिटनेस को प्राथमिकता दे रहे हैं, मुझे लगता है कि दो वर्षों में हमें परिणाम मिलने लग जाएंगे.' बता दें मुस्ताफिजुर टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (एनसीएल) के पहले चरण के मैचों से बाहर रहे.

अबेदीन ने कहा, 'उन्हें (मुस्ताफिजुर) भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला की टीम में जगह बनाने के लिये एनसीएल मैच में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी.'

भारत-बांग्लादेश सीरीज
India vs Bangladesh: बांग्लादेश तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिये अगले महीने भारत का दौरा करेगा. टी20 श्रृंखला तीन नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में जबकि दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.

सौरव गांगुली के पास नहीं था इस सवाल का जवाब, कहा- पीएम मोदी से पूछो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...