फिर बांग्लादेश के कोच बन सकते हैं हाथुरुसिंघा, ये है वजह

हाथुरुसिंघा फिलहाल श्रीलंका के कोच हैं और बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के ही दौरे पर है

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:48 PM IST
फिर बांग्लादेश के कोच बन सकते हैं हाथुरुसिंघा, ये है वजह
फिर बांग्लादेश के कोच बन सकते हैं हाथुरुसिंघा
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:48 PM IST
तकरीबन दो साल पहले मुख्य कोच का पद छोड़ गए चंडिका हाथुरुसिंघा एक बार फिर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर लौट सकते हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि हाथुरुसिंघा राष्ट्रीय टीम के कोच पद के उम्मीदवार हो सकते हैं. कुछ दिनों बाद बांग्लादेश और श्रीलंका वनडे सीरीज खेलेंगी और हाथुरुसिंघा श्रीलंकाई टीम के मुख्य कोच है. इस सीरीज के बाद बीसीबी उनसे बात करेगी. वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज के दौरान खालिद महमूद टीम के अंतरिम कोच होंगे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बयान

हसन ने क्रिकइंफो को बयान दिया , 'हमने मुख्य कोच, तेज गेंदबाजी कोच और फीजीयो खोजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. चूंकि वनडे सीरीज शुरू होने वाली है इसलिए हमें हाथुरुसिंघा से बात करने की इजाजत नहीं है. सीरीज के बाद जब ब्रेक होगा और अगर वो चाहेंगे तो वह कोच पद के उम्मीदवार हो सकते हैं. हम जल्द से जल्द कोच चाहते हैं. हम कोच लोगों से बात कर रहे हैं लेकिन कुछ कोच इस समय अपने कामों में व्यस्त हैं.' उन्होंने कहा, 'मेरी पहली प्राथमिकता है कि कोच ऐसा हो जिसको राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने का अनुभव हो. हम उन लोगों को भी देख रहे हैं जिन्होंने पहले उपमहाद्वीप की टीमों के साथ काम किया है.'

हाथुरुसिंघा


हाथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ कार्यकाल अभी 16 महीने का और बचा है. वह बांग्लादेश टीम के कोच का पद छोड़कर 2017 में श्रीलंका टीम के कोच बने थे. लेकिन विश्व कप में टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने कोचिंग स्टाफ में बदलाव की बात कही थी. ऐसी पूरी संभावना है कि बांग्लादेश की सीरीज के बाद हाथुरुसिंघा को कोच पद से हटा दिया जाए.

विराट के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी छीन सकता है!
धोनी को मिली पोस्टिंग, इस फोर्स के साथ करेंगे कड़ी ट्रेनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 11:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...