लाइव टीवी

अफगानिस्तान से हार के बाद बांग्लादेश के इस बड़े खिलाड़ी पर गिरी गाज, टीम से हुए बाहर

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 3:50 PM IST
अफगानिस्तान से हार के बाद बांग्लादेश के इस बड़े खिलाड़ी पर गिरी गाज, टीम से हुए बाहर
सौम्य सरकार ने दो मैचों में सिर्फ चार रन ही बनाए (फाइल फोटो)

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ बांग्लादेश ((Bangladesh) का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा था

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 3:50 PM IST
  • Share this:
ढाका. पहले जिम्बाब्वे और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैचों में फ्लॉप रहने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोमवार को अपने स्‍टार बल्लेबाज सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) को घर में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज से बाहर कर दिया है. वहीं तीन नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है.तीन देशों की टी20 इंटरनेशनल त्रिकोणीय सीरीज के पहले दो मैचों में बांग्लादेश के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, जिसके बाद टीम में बड़ा बदलाव किया गया. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने तीसरे और चौथे मुकाबले के लिए टीम की घोषणा कर दी है. जहां सौम्य जगह बनाने में नाकाम रहे, वहीं बल्लेबाज मोहम्मद नईम, अमिनुल इस्लाम और नजमुल हुसैन को टीम में शामिल किया गया है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) चार रन ही बना पाए ‌थे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ वह डक हो गए. दोनों ही मुकाबलों में बांग्लादेश का शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा था. जिम्बाब्वे के खिलाफ तो मेजबान टीम ने तीन विकेट से जीत हासिल कर ली थी, लेकिन अफगान टीम के खिलाफ 25 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Soumya Sarkar, Bangladesh Cricket Board,Rubel Hossain बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, सौम्य सरकार
सौम्य सरकार की जगह अगले दो मैचों के लिए टीम में तीन नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है (फाइल फोटो)




हार के बाद टीम में हुए बदलाव



अफगानिस्तान से मिली हार के बाद टीम में काफी बदलाव हुए. तीन नए खिलाड़ियाें के अलावा तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) और शफीउल इस्लाम को भी टीम में मौका दिया गया है. जबकि मेहंदी हसन और यासिन अराफात को भी बाहर कर दिया गया. बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल ने कहा कि सौम्य (Soumya Sarkar) लय में नहीं दिख रहे थे. इसीलिए उन्हें बाहर करके कुछ नए खिलाड़ियों  को मौका देने के बारे में सोचा गया.  बांग्लादेश अपना अगला मुकाबला बुधवार को चटगांव में खेलेगी. तीन देशों का यह टूर्नामेंट 24 सितंबर तक खेला जाएगा. दरअसल टेस्ट क्रिकेट में कुछ समय पहले ही कदम रखने वाली अफगानिस्तान टीम से टेस्ट मैच हारने के बाद बांग्लादेशी टीम को हर तरफ से आलोचनाओं  का सामना करना पड़ रहा है.

टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, शब्बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, लिटन दास, अफिफ हुसैन, तईजुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद नईम, अमीनुल इस्लाम और नजमुल हुसैन.

विराट कोहली हुए 'कैद', पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया क्रेडिट, देखें Photo

मैदान पर कहासुनी के बाद मेरा सिर फोड़ना चाहते थे जोफ्रा आर्चर : मैथ्यू वेड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading