लाइव टीवी

डे-नाइट टेस्ट हारने के बाद बांग्लादेश ने BCCI से एमएस धोनी समेत मांगे ये 7 ‌भारतीय खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 4:52 PM IST
डे-नाइट टेस्ट हारने के बाद बांग्लादेश ने BCCI से एमएस धोनी समेत मांगे ये 7 ‌भारतीय खिलाड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने ये प्रस्‍ताव रखा है, जिसमें एमएस धोनी (MS Dhoni), विराट कोहली, रोहित शर्मा का भी नाम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बांग्ला‍देशी टीम का भारत दौरा कुछ खास नहीं रहा. पहले टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा तो फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप हुआ. दोनों टेस्ट मैचों में पारी के अंतर से बांग्लादेशी टीम को मुकाबला गंवाना पड़ा. यहां तक कि कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेले गए ऐतिहासिक डे नाइट (Day Night) टेस्ट मैच में भी वह टीम इंडिया (Team India) को टक्कर नहीं दे पाई और ढाई दिन में ही मुकाबला समाप्त हो गया. भारत दौरे पर बुरी तरह से हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई (BCCI) से सात शीर्ष खिलाड़ी मांगे हैं. जिसमें एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है.

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से शीर्ष के सात भारतीय खिलाड़ी मांगे हैं, जो एशिया इलेवन टीम की ओर से रेस्ट ऑफ वर्ल्ड टीम के खिलाफ दो इंटरनेशनल टी20 मैच में हिस्सा ले सके. ये दोनों मैच अगले साल 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे. खबर के अनुसार बांग्लादेश  बोर्ड ने बीसीसीआई से एमएस धोनी के अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा की उपलब्‍धता का भी अनुरोध किया है.

india vs bangladesh, cricket, sports news, rohit sharma, ms dhoni, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली,
टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया (फाइल फोटो)


बांग्लादेश बोर्ड ने बीसीसीआई को भेजा प्रस्ताव

बांग्लादेश ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें धोनी सहित उन सात खिलाड़ियों के लिए अनुरोध किया गया है, जिन्होंने विश्व कप के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. बांग्लादेश बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि बांग्लादेश एशिया इलेवन और रेस्ट ऑफ वर्ल्ड के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करेगा. वह बीसीसीआई (BCCI) सहित एशिया के बाकी बोर्ड से भी बात कर रहे हैं कि वे इन दो मैचों में शामिल होने के लिए अपने खिलाड़ियों को अनुमति दे.

india vs bangladesh, cricket, sports news, rohit sharma, ms dhoni, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली,
विश्व कप के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं


धोनी कर सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसीअगर बीसीसीआई  (BCCI)  इस प्रस्ताव पर सहमत हो जाता है और धोनी भी इन दो मैच पर अपनी सहमति दे देते हैं तो यह उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है जो क्रिकेट के मैदान पर उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल (IPL) के अगले सीजन से पहले वह मार्च में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. उन्होंने उसके बाद की सीरीज के लिए भी खुद को अनुपलब्‍ध रखा. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी को लेकर अभी किसी के पास भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.

ये भी पढ़ें: बेटी को सौरव गांगुली ने कहा जिद्दी तो मिला ऐसा जवाब, बोलती हो गई बंद

ये भी पढ़ें: ACU के निशाने पर बांग्लादेशी टीम का ये सदस्य, ड्रेसिंग रूम में ले गया था फोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर