लाइव टीवी

भारत-बांग्लादेश सीरीज पर आई बड़ी खबर, खिलाड़ियों ने लिया ये अहम फैसला

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 8:51 AM IST
भारत-बांग्लादेश सीरीज पर आई बड़ी खबर, खिलाड़ियों ने लिया ये अहम फैसला
बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने खत्म की हड़ताल, भारत दौरे पर आएंगे

बांग्लादेश के खिलाड़ियों (Bangladesh Cricket Team) ने खत्म की हड़ताल, भारत दौरे पर आएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 8:51 AM IST
  • Share this:
बांग्लादेश में अचनाक पैदा हुआ क्रिकेट संकट अब खत्म हो गया है. बांग्लादेश के सभी खिलाड़ियों (Bangladesh Cricket Team) ने हड़ताल खत्म कर दी है और अब बांग्लादेश की टीम तय कार्यक्रम के आधार पर ही भारत आएगी. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने सभी खिलाड़ियों के हड़ताल खत्म करने की पुष्टि कर दी है. सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने ये भी बताया कि खिलाड़ियों की सभी मांगों को मान लिया गया है और भविष्य में वो पूरी की जाएंगी.

सोमवार को हड़ताल पर गए थे बांग्लादेशी खिलाड़ी
बता दें बांग्लादेश के 60 खिलाड़ी सोमवार को अचानक हड़ताल पर चले गए थे जिनमें शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम भी शामिल थे. ये सभी खिलाड़ी अपनी 11 मांगों को लेकर हड़ताल पर गए थे. हड़ताल के बाद भारत और बांग्लादेश सीरीज (India vs Bangladesh) पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे जिसका आगाज अगले महीने से होना है. बुधवार रात बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और सीनियर खिलाड़ियों की बैठक हुई जिसमें सभी मुद्दे सुलझा लिए गए.

रोहित शर्मा कर सकते हैं बांग्लादेश टी20 सीरीज में कप्तानी


बांग्लादेश खिलाड़ियों की अहम मांगें
बांग्लादेश क्रिकेट खिलाड़ियों (Bangladesh Cricket Team) ने बोर्ड के सामने जो 11 मांग रखी थी उनमें सबसे अहम बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के फ्रेंचाइजी मॉडल को रद्द करने के फैसले को वापस लेना था. इसके अलावा खिलाड़ियों ने बांग्‍लादेशी बोर्ड के पिछले दिनों फैसला लिया था कि बीपीएल में हर टीम में कम से कम एक लेग स्पिनर होना जरूरी है. जिसके खिलाफ शाकिब अल हसन ने आवाज उठाई थी. हालांकि बोर्ड ने अब इन सभी मांगों को मानने की बात कही है और अब टीम इंडिया और बांग्लादेश की टी20 और टेस्ट सीरीज तय समय पर ही शुरू होगी.

भारत-बांग्लादेश सीरीज
Loading...

बता दें बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) अगले महीने भारत के दौरे (India vs Bangladesh) पर आ रही है. यहां वो 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज का आगाज 3 नवंबर से होगा. दूसरा मैच राजकोट में 7 नवंबर और तीसरा मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा. दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 नवंबर से इंदौर में शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा.

BCCI अध्यक्ष बनते ही गरजे सौरव गांगुली, धोनी-विराट से जुड़े सवालों के दिए जवाब, कही ये 6 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 8:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...