मां दुर्गा के भक्त ने वनडे में 8 छक्के और 16 चौकों से ठोक डाले रिकॉर्ड 176 रन, तीन मैचों में जड़ा दूसरा शतक

मां दुर्गा के भक्त ने वनडे में 8 छक्के और 16 चौकों से ठोक डाले रिकॉर्ड 176 रन, तीन मैचों में जड़ा दूसरा शतक
लिटन दास ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में भी शतकीय पारी खेली थी. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे (Bangladesh vs Zimbabwe) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (One Day Series) खेली जा रही है.

  • Share this:
सिलहट. बांग्लादेश (Bangladesh) के ओपनर लिटन दास (Liton Das) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दूसरा शतक ठोक दिया है. पहले वनडे में 126 रन की नाबाद पारी खेलने वाले लिटन दास ने तीसरे और आखिरी मुकाबले में 176 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 143 गेंद की पारी में लिटन दास ने 16 चौके और 8 छक्के भी लगाए. लिटन दास ने दूसरे वनडे में 9 रन पर रनआउट हो गए थे. लिटन दास के 176 रन के अलावा दूसरे ओपनर तमीम इकबाल ने भी सीरीज का अपना दूसरा शतक लगाते हुए 128 रन की नाबााद पारी खेली.

पहले विकेट के लिए 292 रन की साझेदारी
तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.  बांग्लादेश को तमीम इकबाल और लिटन दास (Liton Das) ने जोरदार शुरुआत दिलाई. हालांकि बारिश के चलते मैच को 43-43 ओवरों का कर दिया गया. तमीम इकबाल ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया और लिटन दास के साथ पहले विकेट के लिए 292 रनों की साझेदारी की.

तमीम और लिटन ने जड़ा सीरीज का अपना दूसरा शतक
जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में तमीम इकबाल और लिटन दास ने दो-दो शतक जड़े. लिटन (Liton Das) ने पहले वनडे में 105 गेंदों पर 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 126 रन की पारी खेली थी. जबकि तीसरे वनडे में उन्होंने 176 रन ठोक दिए. वहीं तमीम इकबाल ने दूसरे वनडे में 136 गेंदों पर 158 रन की पारी खेली थी. तमीम ने 20 चौके और तीन छक्के लगाए थे.



बांग्लादेश के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर
अपनी 176 रन की पारी से लिटन दास (Liton Das) वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर करने वाले खिलाड़ी भी बन गए. दिलचस्प बात है कि तीन दिन पहले ही दूसरे वनडे में ये रिकॉर्ड तमीम इकबाल ने 158 रन की पारी खेलकर अपने नाम किया था.

मां दुर्गा के भक्त हैं लिटन दास
बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास (Liton Das) हिंदू खिलाड़ी हैं और वो मां दुर्गा के बड़े भक्त हैं. 4 साल पहले 2015 में लिटन दास मां दुर्गा की फोटो के चलते विवादों में आ गए थे. दरअसल दुर्गा पूजा के मौके पर दास ने अपने फेसबुक अकाउंट पर मां दुर्गा की फोटो पोस्ट की थी, जिसके बाद कई लोगों ने उन्हें बुरा-भला कहा था.हालांकि बांग्लादेश के कई लोग उनके साथ भी थे. लिटन दास ने कहा था, 'मैं एक बांग्लादेशी पहले हूं और धर्म हमें अलग नहीं कर सकता.'

Video: 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर एमएस धोनी ने भरी हुंकार, 'आ रहा हूं मैं'!

IPL में बगावत की तैयारी, कार्यकाल में पहली बार मुश्किल में पड़े सौरव गांगुली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading