• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Corona: 374 इंटरनेशनल मैच खेल चुका धाकड़ बल्लेबाज फंड जुटाने के लिए बेच रहा लकी बैट

Corona: 374 इंटरनेशनल मैच खेल चुका धाकड़ बल्लेबाज फंड जुटाने के लिए बेच रहा लकी बैट

बांग्लादेश के रहीम टेस्ट क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं.

बांग्लादेश के रहीम टेस्ट क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं.

बांग्लादेश (Bangladesh) के मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने वह बैट नीलाम करने का निर्णय लिया है, जिससे उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने में व्यस्त है. इस महामारी से लड़ाई में लोग भी अपनी सरकारों की मदद कर रहे हैं. खेलजगत भी इससे अछूता नहीं है. खिलाड़ी ना सिर्फ अपनी कमाई का एक हिस्सा दान कर रहे हैं, बल्कि दूसरे तरीकों से भी पैसे जुटा रहे हैं. इनमें एक तरीका अपनी प्यारी चीजों को नीलाम करना है. स्टार क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने भी यही तरीका अपनाया है.

    बांग्लादेश (Bangladesh) के मुशफिकुर रहीम ने वह बैट नीलाम करने का निर्णय लिया है, जिससे उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था. क्रिकइंफो के मुताबिक रहीम ने कहा, ‘मैं ऑनलाइन नीलामी के जरिए अपना वह बैट नीलाम के लिए दे रहा हूं, जिससे मैंने टेस्ट मैचों में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था.’ विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर ने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था. रहीम टेस्ट मैचों में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं.

    बांग्लादेश में अब तक कोरोना वायरस के चलते 91 लोगों की मौत हो गई है. 32 साल के मुशफिकुर रहीम ने कहा, ‘अब देखते हैं कि बैट की ऑनलाइन नीलामी से कितने पैसे मिलते हैं. मेरी लोगों से अपील है कि इस पर बड़ी से बड़ी बोली लगाएं, क्योंकि इससे मिलने वाली रकम गरीबों की मदद के लिए खर्च की जाएगी.’ रहीम 374 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. इनमें 218 वनडे, 70 टेस्ट और 86 टी20 मैच शामिल हैं.

    मुशफिकुर रहीम की बैट नीलाम करने की घोषणा शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की अपील के बाद सामने आई है. शाकिब ने अपने साथी खिलाड़ियों से कहा था कि वे अपने बैट, जर्सी और अन्य यादगार चीजें ऑनलाइन नीलाम करें और इससे मिलने वाली रकम गरीबों की मदद के लिए दान कर दें. इससे पहले इंग्लैंड के जोस बटलर ने हाल ही में अपनी जर्सी बेचकर करीब 62 लाख रुपए जुटाए हैं. उन्होंने यह जर्सी विश्व कप में पहनी थी, जिसे जीतकर इंग्लैंड चैंपियन बना है.

    यह भी पढ़ें: 

    पालघर में भीड़ ने की 2 संतों की हत्या, गुस्साए इरफान ने कह दी यह बात

    क्रिकेटर पूजा ने छत को ही बनाया पिच, सिलेंडर उठाकर कर रहीं वेट ट्रेनिंग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज