लाइव टीवी

बांग्‍लादेश के भारत दौरे पर संकट, बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने छोड़ा क्रिकेट

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 3:58 PM IST
बांग्‍लादेश के भारत दौरे पर संकट, बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने छोड़ा क्रिकेट
बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम. (AP Photo)

बांग्‍लादेश (Bangladesh) को भारत (India) में 3 टी20 और 2 टेस्‍ट मैच खेलने हैं. टी20 सीरीज 3 नवंबर और टेस्‍ट 14 नवंबर से शुरू होनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 3:58 PM IST
  • Share this:
बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) अगले महीने भारत दौरे (India Tour) पर आना है लेकिन इस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. बांग्‍लादेश (Bangladesh) के टॉप क्रिकेटर हड़ताल पर जा रहे हैं. खिलाड़ी देश में क्रिकेट की हालत में सुधार की मांग कर रहे हैं. खिलाड़ियों ने क्रिकेट का बायकॉट कर दिया है.  बांग्‍लादेश के स्‍टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती है तब तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे. बांग्‍लादेश को भारत में 3 टी20 और 2 टेस्‍ट मैच खेलने हैं. टी20 सीरीज 3 नवंबर और टेस्‍ट 14 नवंबर से शुरू होनी है. बायकॉट के चलते बांग्‍लादेश की नेशनल क्रिकेट लीग पर असर पड़ेगा. यह लीग अभी खेली जा रही है.

बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने 11 मांगें रखी
साथ ही अगले महीने होने वाले भारत दौरे के ट्रेनिंग कैंप पर असर पड़ेगा. आशंका है कि कहीं यह सीरीज ही खतरे में न पड़ जाए. बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने 11 मांगें रखी हैं. इनमें बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के फ्रेंचाइजी मॉडल को रद्द करने के फैसले को वापस लेने की मांग भी शामिल है. प्रेस कांफ्रेंस में शाकिब अल हसन और महमदुल्‍लाह (Mahmadullah) शामिल थे. बता दें कि बोर्ड के हालिया कुछ फैसलों के बाद से खिलाड़ियों में नाराजगी है.

IND vs ban, cricket news, sports news
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान भी हो चुका है.


शाकिब ने किया था विरोध
बांग्‍लादेशी बोर्ड ने पिछले दिनों फैसला लिया था कि बीपीएल में प्रत्‍येक टीम में कम से कम एक लेग स्पिनर होना जरूरी है. साथ ही उसने दो टीमों के मुख्‍य कोच को भी निलंबित कर दिया था. बोर्ड के फैसलों के खिलाफ शाकिब अल हसन ने आवाज उठाई थी. उन्‍होंने एक स्‍थानीय अखबार को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि नया नियम क्रिकेटर्स को दबाएगा.

bangladesh cricket, bangladesh cricketer strike, bangladesh india series, bangladesh tour of india, shakib al hasan,
शाकिब अल हसन वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश के सबसे अच्‍छे खिलाड़ी साबित हुए थे. (AP Photo)

Loading...

बीपीएल खिलाड़ी तैयार करने की जगह नहीं
उन्‍होंने कहा था, 'कई सालों से हम सीनियर टीम में एक लेग स्पिनर नहीं चुन पाए हैं लेकिन अचानक से हमने प्‍लान बनाया कि बीपीएल में सात लेग स्पिनर होंगे. यह फैसला हैरान करने वाला है लेकिन मेरा कहना है कि बोर्ड ने ऐसा फैसला लिया है जो उसको लगता है कि ठीक है. मुझे लगता है कि लेग स्पिनर्स को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी गेंदबाजी करनी चाहिए ताकि उन्‍हें आत्‍म विश्‍वास और निरंतरता हासिल हो. बीपीएल अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर का टूर्नामेंट है जहां आपके सामने ऐसी स्थिति आती है जैसी इंटरनेशनल क्रिकेट में होती है. आप विदेशी क्रिकेटर्स के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं. यह‍ खिलाड़ी तैयार करने की जगह नहीं है.'

कोहली का पत्ता काट जडेजा खुद बने 'कप्तान', फाफ डु प्लेसी को कर दिया कन्फ्यूज

रोहित शर्मा ने 3 टेस्‍ट में उड़ाए 529 रन, इस इंग्लिश क्रिकेटर ने उठाए सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...