Home /News /sports /

bangladesh cricketers face horrific sea voyage in west indies ahead of 1st t20 in dominica

'हम मर सकते थे...', वेस्टइंडीज दौरे पर गए बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने सुनाया खौफनाक मंजर

WI vs BAN 1st T20: बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 2 जुलाई से 3 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. (PC-Bangladesh cricket team instagram)

WI vs BAN 1st T20: बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 2 जुलाई से 3 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. (PC-Bangladesh cricket team instagram)

WI vs BAN 1st T20: टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद बांग्लादेश को वेस्टइंडीज से 3 टी20 की सीरीज खेलनी है. पहला मुकाबला शनिवार (2 जुलाई) को डोमिनिका में खेला जाएगा. लेकिन, इस मैच से पहले ही बांग्लादेशी टीम का बुरा हाल हो गया. इसकी वजह है सेंट लूसिया से डोमिनिका के पांच घंटे की समुद्री यात्रा. बांग्लादेश की टीम ने फेरी में यह सफर पूरा किया. ऊंची लहरों के कारण फेरी बीच समंदर में हिचकोले मारने लगी. इससे खिलाड़ियों की तबीयत खराब हो गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है. मेजबान देश से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब टक्कर टी20 में होनी है. पहला टी20 2 जुलाई को डोमिनिका में खेला जाना है. लेकिन, इस मुकाबले से पहले ही बांग्लादेश के खिलाड़ियों का बुरा हाल हो गया. दरअसल, पहले टी20 के लिए बांग्लादेश की टीम समंदर के रास्ते सेंट लूसिया से डोमिनिका पहुंची. यह पांच घंटे का सफर बांग्लादेशी खिलाड़ियों के लिए कभी न भूलने वाले अनुभव जैसा रहा, क्योंकि इससे पहले किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी ने छोटी सी फेरी में इतनी लंबी यात्रा नहीं की थी. ऐसे में जब तक खिलाड़ी डोमिनिका पहुंचे, तो उसमें से ज्यादातर की तबीयत बिगड़ गई. कुछ खिलाड़ी तो रास्ते भर उल्टी करते रहे.

बांग्लादेशी न्यूजपेपर प्रोथोम अलो के मुताबिक, जैसे ही फेरी समंदर के बीच में पहुंचीं. उसका ऊंची-ऊंची लहरों से सामना शुरू हो गया. बांग्लादेशी टीम जिस फेरी में सवार थी, वो बहुत बड़ी नहीं थी. ऐसे में 6-7 फीट ऊंची लहरों में फैरी बीच समंदर में हिचकोने मारने लगी. नतीजतन, खिलाड़ियों को उल्टी आनी शुरू हो गई. अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम और विकेटकीपर बल्लेबाज नफीस इकबाल सबसे ज्यादा परेशान नजर आए. दोनों ने यात्रा के दौरान कई बार उल्टी की.

बांग्लादेशी खिलाड़ियों का फैरी में हुआ बुरा हाल
बांग्लादेश तो बांग्लादेश, वेस्टइंडीज की टीम ने भी किसी इंटरनेशनल मैच के लिए एक द्वीप से दूसरे की यात्रा फेरी पर नहीं की थी. अखबार से बात करने वाले एक बांग्लादेश क्रिकेटर ने आपबीती सुनाई. उन्होंने कहा कि एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि हम मर ही जाएंगे. एक अन्य क्रिकेटर ने कहा कि मेरे लिए तो करियर का सबसे खराब दौरा था.

इस खिलाड़ी ने आगे कहा, “इस सफर में हम बीमार पड़ सकते थे और मर भी सकते थे. उन्हें (वेस्टइंडीज) कुछ नहीं होता. मैंने कई देशों की यात्रा की है. लेकिन, इस तरह का अनुभव पहली बार हुआ. हम में से किसी भी खिलाड़ी को इसकी आदत नहीं है. खेलने के बारे में भूल जाइए, तब क्या होता, जब हम से कोई खिलाड़ी बुरी तरह बीमार हो जाता. यह मेरी जिंदगी का सबसे खराब दौरा है.”

दीपक हुडा ने फिर ठोकी फिफ्टी, युवा गेंदबाज भी रहे असरदार; टीम इंडिया जीती पहला T20

ऋषभ पंत के शतक पर राहुल द्रविड़ बने ‘बाहुबली’, सेलिब्रेशन VIDEO हुआ वायरल

बता दें कि बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार (2 जुलाई) से 3 टी20 की सीरीज शुरू होने जा रही है. पहले दो मुकाबले डोमिनिका और तीसरा गयाना में खेला जाएगा. बांग्लादेश की टीम पहले ही टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है.

Tags: Bangladesh, West indies, West Indies vs Bangladesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर