Home /News /sports /

क्रिकेट टीम के कप्‍तान के खिलाफ लिखा तो डॉक्‍टर को दूरदराज के इलाके में फेंका

क्रिकेट टीम के कप्‍तान के खिलाफ लिखा तो डॉक्‍टर को दूरदराज के इलाके में फेंका

डॉक्‍टर का नाम रिजाउल करीम हैं और वे चाइल्‍ड कैंसर स्‍पेशलिस्‍ट हैं. वे चिटगॉन्‍ग में तैनात थे.

    बांग्‍लादेश के एक बड़े डॉक्‍टर का आरोप है कि बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्‍ट लिखने की वजह से उनका ट्रांसफर किया गया है. उन्‍हें दूरदराज के एक ग्रामीण इलाके में भेज दिया गया है. डॉक्‍टर का नाम रिजाउल करीम हैं और वे चाइल्‍ड कैंसर स्‍पेशलिस्‍ट हैं. वे चिटगॉन्‍ग में तैनात थे. समाचार एजेंसी एएफपी को डॉक्‍टर रिजाउल करीम ने बताया, 'मुझे रंगमती मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया जहां पर कैंसर के इलाज की सुविधाएं ही नहीं हैं. यह कदम संदिग्‍ध लगता है.'

    दो महीने पहले उन्‍होंने मशरफे मुर्तजा की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट डाली थी. बता दें कि मुर्तजा क्रिकेटर होने के साथ ही बांग्‍लादेश में सांसद भी हैं. उन्‍होंने अपने संसदीय क्षेत्र में एक अस्‍पताल का दौरा किया था. यहां पर डॉक्‍टर न होने पर उन्‍होंने एक वरिष्‍ठ डॉक्‍टर को फोन पर काफी डांट-फटकार लगाई थी.

    इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था. बाद में सामने आया था कि मुर्तजा ने छुट्टी के दिन अस्‍पताल का दौरा किया था. इस वजह से वहां पर कोई डॉक्‍टर नहीं था. हालांकि डॉक्‍टरों और मुर्तजा में से कौन सही था इस पर अभी भी वहां बहस होती है. कई डॉक्‍टरों ने मुर्तजा के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

    करीम ने बताया कि उनके सहित छह डॉक्‍टरों को देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पोस्ट करने के लिए नोटिस भेजा गया था. अब दो महीने बाद उन्‍हें रंगमती भेज दिया गया है. बंगाली अखबार Manabjamin ने खबर दी है कि करीम का ट्रांसफर बांग्‍लादेश के कप्‍तान के प्रति फेसबुक पर अनादर भरी पोस्‍ट लिखने के चलते किया गया.

    मुर्तजा अभी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में बांग्‍लादेश की कप्‍तानी कर रहे हैं. बांग्‍लादेश सेमीफाइनल में जाने की तैयारी में है. उसे अभी भारत और पाकिस्‍तान के खिलाफ दो मैच खेलने हैं.

    क्या विजय शंकर की चोट भारत के लिए ‘वरदान’ साबित होगी?

    भारत की हार से टूटा पाकिस्तानियों का दिल, ऐसे निकाली भड़ास!undefined

    Tags: Bangladesh National Cricket Team, Cricket, ICC Cricket World Cup 2019, Mashrafe Mortaza, Sports

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर