लाइव टीवी
Elec-widget

एंटी करप्शन यूनिट के निशाने पर बांग्लादेशी सपोर्ट स्टाफ का ये सदस्य, ड्रेसिंग रूम में कर रहा था फोन का इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 6:27 PM IST
एंटी करप्शन यूनिट के निशाने पर बांग्लादेशी सपोर्ट स्टाफ का ये सदस्य, ड्रेसिंग रूम में कर रहा था फोन का इस्तेमाल
कप्तान मोमिनुल हक की अगुआई में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 की हार का सामना करना पड़ा. (FILE PHOTO)

कोलकाता टेस्ट (Kolkata Test) के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के लोकल मैनेजर (Local Manager) तपन चाकी (Tapan Chaki) प्रोटोकॉल तोड़ने के दोषी पाए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 6:27 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बांग्लादेश क्रिकेट (Bangladesh Cricket) पिछले दो-तीन महीने से संकट से घिरा है. अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ घरेलू जमीन पर एकमात्र टेस्ट में उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा टीम के दिग्गज आलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर मैच फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने के लिए दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया. इतना ही नहीं भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम को टी-20 सीरीज में 2-1 और टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के लोकल मैनेजर (Local Manager) तपन चाकी (Tapan Chaki) भी विवादों में घिर गए हैं.

सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा
दरअसल, भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान प्रोटोकॉल तोड़ने के चलते बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के लोकल मैनेजर (Local Manager) तपन चाकी (Tapan Chaki) बीसीसीआई (BCCI) की एंटी करप्शन यूनिट (Anti Corruption Unit) के निशाने पर आ गए हैं. तपन चाकी पर प्रोटोकॉल तोड़कर टीम के ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने का आरोप है. बीसीसीआई अधिकारियों के अनुसार, 'तपन चाकी को मामले की सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा. अगर उनके खिलाफ कोई सुबूत मिलता है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.'

cricket news, india vs bangladesh, bangladesh cricket team, bcci, match fixing, bangladesh local manager, bangladesh cricket board, tapan chaki, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस बांग्लादेश, बीसीसीआई, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, तपन चाकी, मैच फिक्सिंग,
बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट मामले में आरोप साबित होने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी. (FILE PHOTO)


पारी और 46 रन से जीता भारत
बांग्लादेश (Bangladesh) को कोलकाता टेस्ट (Kolkata Test) में भारतीय टीम (Indian Team) के हाथों पारी और 46 रन से हार का सामना करना पड़ा था. ये टेस्ट बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास (Bngladesh Cricket History) का भी पहला डे-नाइट टेस्ट मैच था. मैच में बांग्लादेश के सभी 19 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने लिए. इशांत शर्मा और उमेश यादव ने 9-9 विकेट लिए. जहां इशांत ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए, वहीं उमेश यादव ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. टीम इंडिया ने इंदौर में हुआ पहला टेस्ट पारी और 130 रन के अंतर से जीता था. यह इस साल भारत की लगातार सातवीं टेस्ट जीत है. इसके साथ ही भारतीय टीम लगातार चार टेस्ट पारी से जीतने वाली दुनिया की पहली टीम भी बन गई है.

ये भी पढ़ें: कोहली ने किया बड़ा खुलासा, कोलकाता टेस्ट में सचिन की सलाह पर बदलनी पड़ी रणनीति
Loading...

ये भी पढ़ें: भारतीय ड्राइवर ने ‌‌दिखाया बड़ा दिल तो पाकिस्तानी ‌क्रिकेटर्स ने साथ बैठाकर खिलाया खाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...