मुश्फिकुर रहीम ने दोहरा शतक ठोकने के बाद बनाया 'डायनासोर' जैसा मुंह!

मुश्फिकुर रहीम ने दोहरा शतक ठोकने के बाद बनाया 'डायनासोर' जैसा मुंह!
जिम्बाब्वे के खिलाफ रहीम का दोहरा शतक

ढाका में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकलौते टेस्ट मैच में मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने नाबाद 203 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 10:23 PM IST
  • Share this:
ढाका. शेरे बांग्ला स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकलौते टेस्ट मैच में बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने शानदार दोहरा शतक ठोका. बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने नाबाद 203 रनों की पारी खेली. अपने इस दोहरे शतक के साथ ही रहीम ने बांग्लादेशी क्रिकेट में अलग मुकाम हासिल कर लिया. मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने अपने साथी तमीम इकबाल को पीछे छोड़ा जिनके 4405 टेस्ट रन हैं. शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए 3862 रन बनाए हैं लेकिन अब इस फेहरिस्त में टॉप पर रहीम पहुंच गए हैं. यही नहीं मुश्फिकुर रहीम ने तीसरी बार टेस्ट में दोहरा शतक ठोका. बता दें बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज टेस्ट में एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं लगा सका है.

मुश्फिकुर रहीम ने बनाया डायनासोर जैसा मुंह
बता दें मुश्फिकुर रहीम ने शतक लगाने के बाद अजीबोगरीब अंदाज में जश्न मनाया. मुश्फिकुर रहीम से जब उनके जश्न की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, 'मेरे बेटे को डायनासोर बहुत पसंद हैं और वो ऐसा ही मुंह बनाता है, मैं ये दोहरा शतक उसको समर्पित करता हूं.' मुश्फिकुर रहीम की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

ढाका टेस्ट का हाल
मशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) के टेस्ट में तीसरे दोहरे शतक के दम पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में तीसरे दिन छह विकेट पर 560 रन बनाकर पहली पारी घोषित की. मुश्फिकुर ने 318 गेंद की नाबाद पारी में 28 चौके की मदद से 203 रन बनाये जिससे बांग्लादेश को पहली पारी में 295 रन की बड़ी बढ़त मिली. जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक नौ रन पर दो विकेट गंवा दिये जिससे टीम पर पारी की हार का संकट मडराने लगा. नईम हसन ने पारी के पहले ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर प्रिंस मास्वौरे और नाईटवाचमैच डोनाल्ड तिरिपानो को खाता खोले बगैर पैवेलियन भेज दिया. बांग्लादेश को दोबारा बल्लेबाजी के लिए मजबूर करने के लिए जिम्बाब्वे को अभी और 286 रन बनाने होंगे.



बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 240 रन से की. मुशफिकुर ने कप्तान मोमीनुल हक (132) के साथ चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (53) ने अर्धशतकीय पारी से स्कोर को 500 के पार पहुंचाने में अपना योगदान दिया. मोमीनुल ने भी अपनी शतकीय पारी के दौरान बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा नौ शतक लगाने वाले तमीम के रिकॉर्ड की बराबरी की, उन्होंने 234 गेंद की पारी में 14 चौके लगाये. जिम्बाब्वे के लिए आइंस्ले नाडलोवु ने दो जबकि डोनाल्ड तिरिपानो, चार्ल्टन शुमा, विक्टर नयाउची और सिकंदर रजा ने एक-एक विकेट लिये.

सिर्फ इन दो को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों से नाराज हैं कप्तान कोहली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज