तमीम इकबाल ने लिया क्रिकेट से आराम, बोर्ड से मांगा था मेंटल रेस्‍ट

तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) बांग्‍लादेश (Bangladesh) के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे. उन्‍होंने 2007 में पहला वर्ल्‍ड कप खेला था.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:23 AM IST
तमीम इकबाल ने लिया क्रिकेट से आराम, बोर्ड से मांगा था मेंटल रेस्‍ट
तमीम इकबाल.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:23 AM IST
बांग्लादेश (Bangladesh) के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने क्रिकेट से कुछ समय का आराम ले लिया है. उन्‍होंने बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (Banglaedsh Cricket board) से आराम देने की मांग की थी जिसे मंजूर कर लिया गया. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इसके चलते वह अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. साथ ही टी-20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. वे अपनी फिटनेस पर काम करेंगे. तमीम हालांकि नवंबर में भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

वर्ल्‍ड कप में बुरा था हाल 
बीसीबी का यह फैसला शाकिब अल हसन को आराम दिए जाने के बाद आया है. शाकिब ने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में आराम किया था. बीसीबी को लिखे अपने पत्र में तमीम ने मानसिक आराम की बात कही थी. इसकी वजह बीते तीन महीनों में उनकी खराब फॉर्म है. विश्व कप में भी वह सिर्फ एक अर्धशतक जमा पाए थे. श्रीलंका के खिलाफ भी वह कुछ खास नहीं कर पाए. इसक चलते सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी.

tamim iqbal, tamim iqbal rest, tamim iqbal mental rest, bangladesh cricket, तमीम इकबाल, तमीम इकबाल आराम, बांग्‍लादेश क्रिकेट
तमीम इकबाल वर्ल्‍ड कप में बुरी तरह से नाकाम रहे थे.


2015 वर्ल्‍ड कप के बाद पड़ी थी गालियां
2019 के वर्ल्‍ड कप के दौरान तमीम ने बताया था कि किस तरह 2015 वर्ल्‍ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्‍हें सोशल मीडिया पर गालियां दी गई थी. उन्‍होंने बताया कि उन यादों की वजह से वे इस वर्ल्‍ड कप के लिए सही से तैयारी नहीं कर पाए जिसके चलते लगातार 6 पारियों में बोल्‍ड हुए थे.

बता दें कि वर्ल्‍ड कप में तमीम बांग्‍लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे. उन्‍होंने 2007 में पहला वर्ल्‍ड कप खेला था और उस समय उनके अर्धशतक की बदौलत बांग्‍लादेश ने भारत को हराकर उलटफेर कर दिया था.
Loading...

ये भी पढ़ें-

कोहली बने रिकॉर्ड्स के बादशाह, गांगुली-रोहित रह गए पीछे

विराट कोहली ने ठोका 42वां शतक, 11 पारियों बाद सैकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 11:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...