लाइव टीवी

बांग्लादेश ने दी खिलाड़ियों को चेतावनी, भारत के खिलाफ खेलने के लिए करना होगा ये काम

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 5:37 PM IST
बांग्लादेश ने दी खिलाड़ियों को चेतावनी, भारत के खिलाफ खेलने के लिए करना होगा ये काम
बांग्लादेश के शीर्ष खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में खेलना होगा

अगले माह बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 5:37 PM IST
  • Share this:
ढाका. अगले माह बांग्लादेश (Bangladesh) टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए भारत  का दौरा करना है, लेकिन भारत आने के लिए खिलाड़ियों को उससे पहले एक कठिन परीक्षा पास करनी जरूरी होगा. भारत के टेस्ट दौरे के लिए चयन की दौड़ में बरकरार रहने के लिए बांग्लादेश के शीर्ष खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (एनसीएल) में खुद को साबित करना होगा. बांग्लादेश के राष्ट्रीय चयनकर्ता और पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने कहा खिलाड़ियों को एनसीएल (NCL) के पहले दो दौर में खेलना होगा. हालांकि शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) और लिटन कुमार दास (Litton Kumar Das) इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं जिन्हें छूट दी जाएगी. ए टीम में खेल रहे और अन्य बांग्लादेशी क्रिकेटरों को भारत दौरे के लिए चुने जाने के लिए एनसीएल में खेलना होगा.

25 अक्टूबर को कैंप से जुड़ेंगे डेनियल विटोरी
खबरों के अनुसार भारत दौरे से पहले टीम के नए गेंदबाजी सलाहकार डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) 25 अक्टूबर को शिविर से जुड़ेंगे. भारत दौरा तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से शुरू होगा, जिसके बाद दो टेस्ट मैच इंदौर (14 से 18 नवंबर) और कोलकाता (22 से 26 नवंबर) में खेले जाएंगे. एनसीएल में खेलने संबंधित फैसला अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में मिली हार के बाद किया गया.

डेनियल विटोरी जल्द ही टीम से जुड़ेंगे


पिछले माह बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए एक मात्र टेस्ट में बांग्लादेश टीम को 224 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद क्रिकेट जगत में टीम की काफी किरकिरी भी हुई थी.वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. पहला टेस्ट मैच में भारत ने 203 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 10 अक्टूबर को पुणे में और तीसरा मैच 19 अक्टूबर को रांची में होगा.
गैरी कर्स्टन को पछाड़कर क्रिस सिल्वरवुड बने इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच

क्‍या रोहित के इस बयान के बाद पंत के लिए बंद हो गए टीम इंडिया के दरवाजे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...