लाइव टीवी

टी20 मैच में हुई स्पॉट फिक्सिंग? वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने पैसों के लिए फेंकी नो बॉल!

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 4:38 PM IST
टी20 मैच में हुई स्पॉट फिक्सिंग? वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने पैसों के लिए फेंकी नो बॉल!
क्रिशमार संटोकी ने फेंकी नो बॉल

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का पहला ही मैच विवादों में आ गया है. सिलहट थंडर के लिए खेलने वाले क्रिशमार संटोकी (Krishmar Santokie) ने विवादित नो बॉल फेंकी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
ढाका. शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2019) का पहला ही मैच विवादों में आ गया है. चटोग्राम चैलेंजर्स और सिलहट थंडर के बीच खेले गए पहले ही मैच में कुछ ऐसा हो गया कि सभी को इस मैच में स्पॉट फिक्सिंग का शक हो गया है. दरअसल सिलहट थंडर के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज क्रिशमार संटोकी (Krishmar Santokie) ने मैच के दौरान एक ऐसी नो बॉल फेंकी जिसने सभी को फिक्सिंग का शक करने पर मजबूर कर दिया है.

संटोकी की विवादित नो बॉल
सिलहट थंडर के लिए बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पहला मैच खेल रहे संटोकी ने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद नो बॉल फेंकी. ये नो बॉल इतनी बड़ी थी कि कमेंटेटर भी हैरान रह गए. संटोकी (Krishmar Santokie) का पांव क्रीज से काफी ज्यादा बाहर था. ये नो बॉल उसी तरह थी जैसे साल 2010 में मोहम्मद आमिर ने लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान फेंकी थी. इसके बाद मोहम्मद आमिर पर पांच साल का बैन लगा दिया गया था.

क्रिशमार संटोकी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं


इस नो बॉल के बाद संटोकी ने एक बहुत ही बड़ी वाइड भी फेंकी. संटोकी (Krishmar Santokie) की ये दोनों गेंदें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं और लोग इसे स्पॉट फिक्सिंग बता रहे हैं. हालांकि इसमें सच्चाई क्या है अभी कोई नहीं जानता.



कौन हैं संटोकी?
क्रिशमार संटोकी (Krishmar Santokie) बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, वो टी20 स्पेशलिस्ट माने जाते हैं. संटोकी टी20 लीग्स ही खेलते हैं. क्रिशमार संटोकी ने वेस्टइंडीज के लिए 12 टी20 मैचों में 18 विकेट झटके हैं. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में वो मुंबई इंडियंस के लिए भी दो मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3 विकेट झटके हैं. बता दें संटोकी पिछले पांच सालों से आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं. फिलहाल वो 34 साल के हैं और बांग्लादेश प्रीमियर लीग का हिस्सा हैं. लेकिन इस सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने विवादित नो बॉल फेंक इसे जांच का विषय जरूर बना लिया है.

पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, चौकों-छक्कों के धमाकों से गूंज उठा स्टेडियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर