• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 21 साल के बल्लेबाज का धमाल, फ्लॉप होने के अगले ही दिन जड़े '15 गेंदों पर 74 रन'

21 साल के बल्लेबाज का धमाल, फ्लॉप होने के अगले ही दिन जड़े '15 गेंदों पर 74 रन'

नजमुल ने 57 गेंदों पर नाबाद 115 रन जड़े

नजमुल ने 57 गेंदों पर नाबाद 115 रन जड़े

नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए खुलना टाइगर्स को आसान जीत दिलाई

  • Share this:
    ढाका. बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में 21 साल के नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने कोहराम मचा दिया. खुलना टाइगर्स (Khulna Tigers) की ओर से खेलते हुए ढाका पलटन (Dhaka Platoon) के खिलाफ उन्होंने नाबाद 115 रन जड़ दिए. उन्होंने मात्र 57 गेंदों में ये ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें से 74 रन तो उन्होंने 15 गेंदों पर चौके छक्के लगाकर जोड़े. अपनी नाबाद 115 रन की पारी में उन्होंने 8 चौके और सात छक्के लगाए. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 201.75 की थी. नजमुल ने अपना शतक मात्र 51 गेंदों में ही पूरा कर लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ढाका की टीम निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना पाई, जिसके जवाब में खुलना ने 11 गेंद पहले ही दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

    Bangladesh Premier League,bpl, Najmul Hossain Shanto, cricket, sports news,
    नजमुल ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 8 चौके और सात छक्के लगाए.


    मोमिनुल हक की पारी पर फिरा पानी
    इससे पहले मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने 91 रन ‌की पारी खेलकर ढाका टीम को संभालने की कोशिश की थी और एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था. मोमिनुल ने 59 गेंदों में 7 चौके और चार छक्के लगाकर 91 रन की पारी खेली. वहीं ढाका की ओर से मेहदी हसन ने 36 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के लगाकर नाबाद 68 रन जड़े.

    india bangladesh test, indore test, mominul haque, live cricket score, india bangladesh series, india pace attack, इंडिया बांग्‍लादेश टेस्‍ट, इंदौर टेस्‍ट स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, मोमिनुल हक, इंडिया बांग्‍लादेश सीरीज
    मोमिनुल हक ने 91 रन ‌की पारी खेली . (AP Photo)


    नजमुल ने बल्ले से हटाई जंग
    नजमुल (Najmul Hossain Shanto) ने नाबाद 115 रन की पारी खेलकर इस लीग में अपने बल्ले से जंग भी हटा ली है. लीग के इस सीजन में यह इनका सर्वा‌धिक स्कोर है. इससे पहले  बांग्लादेश प्रीमियर लीग में इनका बल्ला शांत था, जिस वजह से उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा था. इस पारी को खेलने से एक दिन पहले ही वह‌ सिर्फ 1 रन ही बना पाए थे. इससे पहले टूर्नामेंट की आठ पारियों में वह सिर्फ तीन बार ही दोहरे आंकड़े को छू पाए थे.

    एमएस धोनी की तरह करीबी मैचों में टीम को जीत दिलाना चाहता है ये ऑस्‍ट्रेलियाई

    सुनील गावस्कर ने कहा- देश मुश्किल में है लेकिन हम इससे उबर जाएंगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज