लाइव टीवी

शाहिद अफरीदी ने 'शतक' लगाकर बनाया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जानें क्या है पूरा मामला

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 11:16 AM IST
शाहिद अफरीदी ने 'शतक' लगाकर बनाया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जानें क्या है पूरा मामला
शाहिद अफरीदी इंटरनेशनल मैचों में 44 बार जीरो पर आउट हुए हैं (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के दिग्‍गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन दुनियाभर की लीग्स में उनका बल्ला अभी भी चल रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 11:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अब दुनियाभर की लीग्स में अपनी बल्लेबाजी का दम दिखा रहे हैं. मगर इसी दौरान उन्होंने एक 'शतक' जड़ दिया, जिसे दुनिया को कोई भी बल्लेबाज लगाना नहीं चाहेगा. इस समय वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में ढाका प्लाटूंस (Dhaka Platoon) की ओर से रहे खेल रहे हैं. जिसमें अफरीदी ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जीरो पर आउट ‌होने का शतक जड़ा है. इसी के साथ उन्होंने शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.
प्लाटूंस की ओर राजशाही रॉयल्‍स के खिलाफ खेलते हुए वह जीरो पर आउट हो गए. प्लाटूंस की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे अफरीदी ने रवि  बोपारा (Ravi Bopara) की पहली ही गेंद पर लिटन दास को अपना कैच थमा दिया.  प्लाटूंस की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 134 रन ही बना सकी. जवाब में रॉयल्स ने  10 गेंद पहले ही एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. हजरतउल्लाह जाजई ने 47 गेंदों पर  नाबाद 56  रन बनाए. लिटन दास 39 और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने 36 रन की पारी खेली.

Shahid Afridi, Bangladesh Premier League, Dhaka Platoon, Ravi Bopara, cricket, sporte news, शाहिद अफरीदी, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
जीरो पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटते शाहिद अफरीदी


इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करे तो शाहिद अफरीदी  (Shahid Afridi)  सबसे ज्यादा बार जीरो पर अपना विकेट गंवाने के मामले में संयुक्त रूप से नौवें पायदान पर है. जहीर खान, शेन वॉर्न और अफरीदी 44 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए.

अफरीदी का सैकड़ा पूरा
राजशाही रॉयल्स ( Rajshahi Royals) के खिलाफ जीरो पर आउट होते ही अफरीदी ने अपना सैकड़ा भी पूरा कर लिया. अफरीदी 44 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में और 56 बार लिस्ट ए,  फर्स्ट क्लास और टी20 मैचों में जीरो पर आउट हुए. इस तरह उन्होंने जीरो पर आउट होने का सैकड़ा पूरा कर लिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट मे सबसे ज्यादा बार जीरो पर पवेलियन लौटने का रिकॉर्ड मु‌थैया मुरलीधरन के नाम है. श्रीलंका के महान गेंदबाज मुरलीधरन 495 मैचों में 59 बार जीरो पर आउट हुए थे.

क्रिकेट के हर फॉर्मेट के खास क्लब में शामिल हैं कुलदीप यादवएमएस धोनी के करियर पर एमएसके प्रसाद का बड़ा खुलासा, कहा- कोई सवाल नहीं कर सकता

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर