लाइव टीवी

मुश्किल मे फंसे गेल, बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है बांग्‍लादेश, खुद को बोझ बताकर क्रिकेट से बनाई थी दूरी

भाषा
Updated: November 28, 2019, 7:48 PM IST
मुश्किल मे फंसे गेल, बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है बांग्‍लादेश, खुद को बोझ बताकर क्रिकेट से बनाई थी दूरी
क्रिस गेल साउथ अफ्रीका में टी20 लीग खेल रहे थे लेकिन अब क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने साउथ अफ्रीका की मजांसी लीग से यह कहकर विदाई ली थी कि टी20 लीग में सभी फ्रेंचाइजी उन्हें बोझ समझती है. उन्हें वो सम्मान नहीं मिल पाता, जिसके वे हकदार हैं.

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) की फ्रेंचाइजी टीम चटगांव चैलेंजर्स ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के खिलाफ टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने की स्थिति में कार्रवाई करने की मांग की है. गेल को 11 दिसंबर से शुरु हो रहे इस टी20 टूर्नामेंट के लिए चैलेंजर्स की टीम ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए चुना था.


साउथ अफ्रीका (South Africa) के घरेलू टी20 टूर्नामेंट मजांसी सुपर लीग में जोजी स्टार्स के लिए निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले गेल ने कहा कि उन्हें ये जानकर आश्चर्य हुआ कि उनका नाम टीम में शामिल है. उन्होंने कहा कि उन्होंने खेल से ‘ब्रेक लेने’ की योजना बनाई हैं. कुछ दिन पहले ही क्रिस गेल ने मजांसी लीग से यह कहकर विदाई ले ली थी कि टी20 लीग में सभी फ्रेंचाइजी उन्हें बोझ समझती है. उन्हें वो सम्मान नहीं मिल पाता, जिसके वे हकदार हैं.




Bangladesh Premier League, Chattogram Challengers, Chris Gayle , cricket, sports news, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिस गेल
क्रिस गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो)


लीग में नाम पहुंचने के बारे में नहीं जानते गेल
गेल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं. मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा. मैं नहीं जानता कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया. मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ.
चैंलेजर्स के टीम निदेशक जलाल यूनुस ने कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने गेल के एजेंट से बात करने के बाद उन्हें टीम के साथ जोड़ा है. यूनुस ने कहा कि उनके एजेंट से इस बात की पुष्टि की गई कि गेल को इस करार के बारे में पता है. उन्होंने कहा कि वह अगर अब नहीं आते हैं तो हम ड्राफ्ट के बाहर के किसी खिलाड़ी को टीम में लेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) को अनुशासन से जुड़े ऐसे मामलों में कार्रवाई करनी चाहिए.


Loading...

chris gayle india series, chris gayle break, chris gayle t20 cricket, india west indies series, क्रिस गेल क्रिकेट, क्रिस गेल इंडिया सीरीज, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज
फिलहाल क्रिस गेल ने क्रिकेट से भी दूरी बना ली है

ड्राफ्टिंग प्रक्रिया में नहीं हुई कोई गलती
बीसीबी (BCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दिन चौधरी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने गेल के ड्राफ्टिंग प्रक्रिया को देखा है जिसमें कोई गलती नहीं है. गेल के बीपीएल के कई सत्रों में खेला और वह विदेशी खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन (1,338) बनाने वालों में शीर्ष पर है. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 120 छक्के लगाए है जो दूसरे स्थान पर काबिज बांग्लादेश के तमीम इकबाल के छक्कों से दुगुना है.


'सैमसन को चुनकर चयनकर्ताओं ने दिया पंत को कड़ा संदेश, संभल जाओ, नहीं तो...'

यासिर शाह ने बताया- कैसे विदेश में भारतीय ड्राइवर ने की थी उनकी मदद?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...