लाइव टीवी
Elec-widget

IND vs BAN: डे नाइट टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ओपनर

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 6:13 PM IST
IND vs BAN: डे नाइट टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ओपनर
बांग्लादेश ने पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से गंवा दिया था

सैफ हसन (Saif Hassan) इंदौर टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे और मेडिकल टीम ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 6:13 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. मेहमान टीम बांग्लादेश के लिए भारत का दौरा अभी तक कुछ खास नहीं रहा. पहले टी20 सीरीज में मात मिली और अब टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी 0-1 पिछड़ गई है. टीम की नजर कोलकाता में 22 नवंबर से खेले जाने वाले ऐतिहासिक डे नाइट (Day-Night) टेस्ट मैच पर है, जहां वो अपना सम्मान बचाने उतरेगी,  लेकिन टीम के लिए बुरी खबरों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा. डे नाइट टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश के रिजर्व सलामी बल्लेबाज सैफ हसन (Saif Hassan) चोटिल हो गए और भारत के खिलाफ ईडन गार्डेंस टेस्ट मैच में वह नहीं खेल पाएंगे.


21 साल के हसन इंदौर में पहले टेस्ट के दौरान स्थानापन्न फील्डर के तौर पर अपनी उंगली के बीच में चोट लगा बैठे थे. गुलाबी गेंद से ईडन गार्डेंस पर होने वाले ऐतिहासिक मैच में इस युवा बल्लेबाज के डेब्यू करने की पूरी उम्मीद थी, क्योंकि नियमित ओपनर शादमान इस्लाम (Shadman Islam) और इमरूल कायेस (Imrul Kayes) पहले टेस्ट मैच में प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.





saif hassan, india vs bangladesh, cricket, sports news, सैफ हसन, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
पहले टेस्ट मैच में निययित ओपनर के खराब प्रदर्शन के बाद कोलकाता में सैफ हसन के डेब्यू करने की उम्मीद थी



Loading...

मेडिकल टीम ने दी आराम की सलाह



विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने पांच दिन के इंदौर टेस्ट मैच को तीन दिन में ही खत्म करते हुए पारी और 130 रनों से जीत दर्ज की थी. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हसन की चोट में बारे में कहा कि उनकी चोट अभी ठीक नहीं हुई है और मेडिकल टीम ने उन्हें इससे उबरने के लिए पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है. इसी वजह से यह बल्लेबाज दूसरे टेस्ट मैच की टीम में नहीं होगा. ऐसे समय में जब टीम को अपना शीर्ष क्रम बदलने की सख्त जरूरत थी, उस समय हसन की चोट ने बांग्लादेश टीम की मुश्किल बढ़ा दी है. पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में इस्लाम और कायेस ने मिलकर कुल 24 रन ही जोड़े थे. अब हसन की चोट ने इसकी पुष्टि कर दी है कि मेहमान टीम उसी ओपनिंग जोड़ी के साथ कोलकाता के मैदान पर ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने उतरेगी.


वर्ल्ड कप के बाद से ही बांग्लादेश टीम मुश्किल में
वर्ल्ड में निराशजनक प्रदर्शन के बाद से ही बांग्लादेशी टीम का खराब  दौर शुरू हो गया था. पहले खिलाड़ी वेतन को लेकर हड़ताल पर बैठ गए थे और फिर इसके बाद भारत दौरे से ठीक पहले आईसीसी ने टीम के टेस्ट और टी20 कप्तान शाकिब अल हसन  (Shakib Al Hassan) पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था. शाकिब पर मैच फिक्सिंग का ऑफर मिलने की जानकारी छुपाने के लिए बैन लगाया गया.


यह भी पढ़ें :


पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, एक और क्रिकेटर ने लिया ब्रेक
4 मैच का बैन लगने के बाद इस खिलाड़ी ने सिर्फ '9 गेंद' में ठोके 46 रन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...