टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोट के चलते ये ऑलराउंडर बाहर

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर से बांग्लादेश की ऑलराउंडर रुमाना अहमद (Rumana Ahmed) बाहर हो गई हैं. उन्हें घुटने में चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 8:11 AM IST
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोट के चलते ये ऑलराउंडर बाहर
रुमाना अहमद बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैं.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 8:11 AM IST
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर से बांग्लादेश की ऑलराउंडर रुमाना अहमद बाहर हो गई हैं. उन्हें चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. 31 अगस्त से 7 सितंबर के बीच होने वाले इस क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में बांग्लादेशी महिला टीम को अपना पहला मुकाबला पापुआ न्यू गिनिया के खिलाफ खेलना है.

बांग्लादेश की महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान रुमाना अहमद टीम की अनुभवी खिलाड़ियों में से हैं और उनकी गैरमौजूदगी टीम के लिए वर्ल्ड कप क्वालीफायर में बड़ा झटका साबित होगी. खासकर ये देखते हुए कि वे न केवल बल्ले से योगदान देने में सक्षम हैं, बल्कि गेंद के साथ भी उतनी ही उपयोगी हैं.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की महिला विंग की मैनेजर नजमुल एबीदीन ने कहा कि रुमाना मौजूदा समय में अपने घुटने की चोट से उबर रही हैं और वह टूर्नामेंट के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगी. टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए हम रुमाना के नाम पर विचार नहीं कर रहे हैं. उन्हें अभी पूरी तरह फिट होने में कुछ समय लगेगा. नजमुल ने कहा कि ये टीम के लिए बड़ा झटका है और टीम को उनके अनुभव की कमी निश्चित तौर पर खलेगी.

वहीं, बांग्लादेशी महिला टीम की तेज गेंदबाज जहांआरा आलम ने कहा कि हम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं, लेकिन फिलहाल हमारा ध्यान शुरुआती मैचों में जीत दर्ज कर अपने अभियान की शानदार शुरुआत करने पर है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के बाद टीम मुख्य टूर्नामेंट में कम से कम दो मैच जीतना चाहेगी.

cricket, bangladesh women cricket team, icc world cup. t-20 world cup, rumana ahmed, क्रिकेट, बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम, रुमाना अहमद, आईसीसी वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप 2020
रुमाना अहमद बांग्लादेश की महिला वनडे टीम की कप्तान भी हैं.


जहांआरा ने साथ ही कहा कि बड़ी टीमों के खिलाफ जीत हमें आईसीसी रैंकिंग में भी ऊंचा स्‍थान देगी. अगर हम रैंकिंग में आठवें स्‍थान पर भी आए पाए तो हमें अधिक मैच खेलने को मिलेंगे. और जितना आप खेलेंगे उतना ही अनुभव आपको हासिल होगा. इसलिए हमारा सारा ध्यान टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर है.

तीन वर्ल्ड कप में महज एक जीत
Loading...

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने अभी तक तीन वर्ल्ड कप 2014, 2016 और 2018 में हिस्सा लिया है. इन तीन वर्ल्ड कप को मिलाकर उसने केवल एक मैच में जीत दर्ज की है. पिछले वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. इस टूर्नामेंट में टीम अपना पहला एशिया कप खिताब जीतकर खेलने उतरी थी, लेकिन टीम वर्ल्ड कप 2018 में अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी और एक भी मैच जीतने में सफल नहीं रही.

रुमाना अहमद टीम के लिए 58 टी-20 मैचों में 663 रन बना चुकी हैं. जबकि उनके नाम 52 विकेट भी हैं.

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक

गावस्कर बोले- कभी खत्म नहीं होगा विराट कोहली और रोहित का झगड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 8:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...