जान से मारने की धमकी मिलने के बाद भारत में काली पूजा करने के लिए शाकिब अल हसन ने मांगी माफी

शाकिब अल हसन बेलघाट क्षेत्र में काली पूजा के लिए गए थे.
शाकिब अल हसन बेलघाट क्षेत्र में काली पूजा के लिए गए थे.

बांग्लादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद भारत में काली पूजा (Kaali Pooja) करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद भारत में काली पूजा (Kaali Pooja) करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा है. दरअसल, पिछले गुरुवार को शाकिब अल हसन बेलघाट क्षेत्र में काली पूजा के लिए गए थे. वह अपनी आराध्य देवी के सामने पूजा करके प्लेन से शुक्रवार को बांग्लादेश लौट आए थे. उनके इस तरह काली पूजा करने पर एक शख्स ने उन्हें फेसबुक लाइव कर जान से मारने की धमकी दी थी.

भारत में एक हिंदू देवी की पूजा में शामिल होने के बाद मुस्लिम बहुसंख्यक देश बांग्लादेश में शाकिल अल हसन को सोशल मीडिया पर काफी विरोध का सामना करना पड़ा है. इस पर बांग्लादेश में इस्लामी प्रचारकों का कहना है कि लोगों को अन्य धर्मों के समारोहों और आयोजनों में शामिल नहीं होना चाहिए.

निकोलस पूरन ने रोमांटिक अंदाज में की सगाई, कुछ ऐसे किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज



इस तरह के विरोध के बाद देर रात सोमवार शाकिब अल हसन ने एक ऑनलाइन फोरम पर कहा, ''मैं उस कार्यक्रम में स्टेज पर मुश्किल से दो मिनट के लिए था. लोग इस बारे में बात कर रहे हैं और समझ रहे हैं कि मैंने इसका उद्घाटन किया है.'' उन्होंने कहा, ''मैंने ऐसा नहीं किया और एक जागरुक मुस्लिम होने के नाते मैं ऐसा नहीं करूंगा. लेकिन शायद मुझे वहां नहीं जाना चाहिए था. मैं इसके लिए माफी चाहता हूं और सभी से माफी मांगता हूं.''
उन्होंने आगे कहा, ''एक मुस्लिम होने के नाते मैं हमेशा धार्मिक रीति रिवाजों को फॉलो करने की कोशिश करता हूं. कृपया मुझे माफ कर दीजिए, अगर मैंने कुछ गलत किया है.'' शाकिब का यह बयान उन्हें जान से मारने की धमकी मिलने के बाद आया है.

बता दें कि सिलहट के शाहपुर तालुकदर में रहने वाले मोहसिन तालुकदर ने रविवार को 12.06 मिनट पर फेसबुक लाइव पर कहा कि शाकिब अल हसन का व्यवहार मुस्लमानों को परेशान कर रहा है. इस शख्स ने शाकिब के टुकड़े करने की धमकी दी. इस युवक ने यह भी कहा कि वह सिलहट से ढाका जाएगा, यदि शाकिब को मारने के लिए इसकी जरूरत पड़ी.

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, बोले- CSK को मेगा ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए

सिलहट मैट्रोपोलिटन पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बीएम अशरफ उल्लाह तहर ने कहा, ''हम इस मामले से वाकिफ हैं. इसका वीडियो लिंक साइबर फॉरेंसिक टीम को सौंप दिया गया है. इस मामले में जल्दी ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.'' हालांकि, बाद में इस युवा ने फेसबुक लाइव पर ही अपने इस कदम के लिए माफी मांगी. उन्होंने शाकिब अल हसन समेत सभी सेलिब्रिटीज को सही रास्ते पर चलने की सलाह दी. अशरफ उल्लाह तहर ने कहा, ''यह मानहानि और आपसी सदभाव को खत्म करने का मामला . फेसबुक से दोनों वीडियो हटा लिए गए हैं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज