• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोरोना के खिलाफ जंग में कूदा 11 हजार रन और 500 विकेट लेने वाला ये दिग्गज, करेगा नीलामी

कोरोना के खिलाफ जंग में कूदा 11 हजार रन और 500 विकेट लेने वाला ये दिग्गज, करेगा नीलामी

शाकिब अल हसन पर दो साल का बैन लगा हुआ है

शाकिब अल हसन पर दो साल का बैन लगा हुआ है

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasana) पिछले साल वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) में 600 से ज्यादा रन बनाए थे औऱ 15 विकेट भी लिए थे

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लॉकडाउन है. कई लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वहीं बहुत से लोगों की जान भी जा चुकी है. ऐसे में लोगों की मदद के लिए अब तक कई क्रिकेटर्स आगे आ चुके हैं. भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल के बाद अब शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) भी अपना बल्ला नीलाम करने वाले हैं.

    वर्ल्ड कप का बल्ला नीलाम कर रहे हैं शाकिब
    बांग्लादेश (Bangladesh) के स्टार हरफनमौला शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिये पैसा जुटाने की कवायद में 2019 वनडे विश्व कप का अपना बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है . सटोरियों द्वारा संपर्क किये जाने की जानकारी नहीं देने के कारण दो साल का प्रतिबंध झेल रहे शाकिब से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपना निजी क्रिकेट सामान नीलाम किया था .

    फेसबुक लाइव में किया ऐलान
    शाकिब (Shaib Al Hasan) ने फेसबुक पर लाइव सत्र में कहा ,‘मैंने पहले भी कहा था कि अपना बल्ला नीलाम करूंगा . मैने 2019 विश्व कप का अपना बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है . यह मेरा पसंदीदा बल्ला है .’ पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में आठ मैचों में 606 रन बना चुके शाकिब ने दो शतक और पांच अर्धशतक लगाये थे . उन्होंने 11 विकेट भी लिये थे और एक विश्व कप में 10 से अधिक विकेट लेने और 600 से अधिक रन बनाने वाले वह अकेले क्रिकेटर हैं .

    उन्होंने कहा ,‘बल्ले और गेंद दोनों से विश्व कप अच्छा रहा . मैने पूरे टूर्नामेंट में एक ही बल्ले का इस्तेमाल किया . मैने इस बल्ले से 1500 से अधिक रन बनाये हैं और विश्व कप से पहले तथा बाद में भी इससे खेला .’ इस नीलामी से मिलने वाली रकम शाकिब अल हसन फाउंडेशन को जायेगी . शाकिब ने कहा ,‘यह मेरे लिये बहुत खास बल्ला है लेकिन मेरे देशवासी इससे भी खास हैं .'

    14 दिन के इंतजार के बाद परिवार से मिले थे शाकिब
    शाकिब की पत्नी अहमद शिशिर बेटी के साथ अमेरिका में रहती हैं.  21 मार्च को शाकिब अपने परिवार से मिलने अमेरिका पहुंच गए थे. इसके बावजूद परिवार के मिलने के लिए उन्हें 14 दिन का इंतजार करना पड़ा. इस समय में उन्होंने अपने घर से पांच की दूरी के एक होटेल में आईसोलेट किया हुआ था. इस दौरान किसी को भी उनसे मिलना की अनुमति नहीं थी.

    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने गर्लफ्रेंड के साथ खरीदा 23 करोड़ का शानदार घर, तस्वीरें देखकर रह जाएंगे दंग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज